May 20, 2022

Breaking News

आनन्द स्वरुप विद्यामंदिर में एन.सी.सी. की जूनियर डीविजन के प्रथम वर्ष के कैडेटों की भर्ती

आनन्द स्वरुप विद्यामंदिर में एन.सी.सी. की जूनियर डीविजन के प्रथम वर्ष के कैडेटों की भर्ती

रुड़की: आनन्द स्वरुप आर्य सरस्वती विद्या मन्दिर में एन.सी.सी. की जूनियर डीविजन के प्रथम वर्ष के कैडेटों की भर्ती की गई। विद्यालय में 2012 में एन.सी.सी. की सीनियर डीविजन प्रारम्भ हुई थी जिसके पश्चात् विद्यालय के कैडेट लगातार अपने अथक प्रयासों के बल पर एन.सी.सी. में सामाजिक, शैक्षिक, बौद्धिक, खेल-कूद एवं सेना में अपना कैरियर बनाने हेतु उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सफलता प्राप्त कर रहें हैं।
     

विद्यालय के प्रधानाचार्य अमरदीप सिंह ने एन.सी.सी. की भर्ती के इच्छुक समस्त छात्रों को शुभकामनायें देते हुये कहा कि विद्यालय सदैव से अपने छात्रों के बेहतर भविष्य और सर्वांगीण विकास के अपने वचन का पूरी ईमानदारी से पालन करता रहेगा और उन्हें विश्वास है कि विद्या मन्दिर के होनहार छात्र अपने कठिन परिश्रम, मजबूत इच्छाशक्ति, संस्कारयुक्त शिक्षा एवं स्वस्थ शारीरिक व मानसिक क्षमताओं से समाज एवं राष्ट्र निर्माण अपना अमूल्य सहयोग देकर अपने जीवन को सार्थक बनायेंगे।

84 बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल राजेन्द्र सिंह ने भी भर्ती सम्बन्धित दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि राष्ट्रीय कैडेट कोर युवाओं का ऐसा संगठन है जिसका उद्देश्य युवाओं को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में नेतृत्व प्रदान करने की क्षमता प्रदान करना है अतः यह आवश्यक है कि एन.सी.सी. में ऐसे युवाओं का चयन किया जाये जो मानसिक, शारीरिक एवं बौद्विक रुप से स्वस्थ हो तथा जिनमें अपने देश के प्रति देशभक्ति का जज्बा हो।

इस अवसर पर विद्यालय में 150 से अधिक छात्र छात्राओं ने एनसीसी भर्ती प्रक्रिया में सहभाग किया जिनमें जूनियर डीविजन के 25 कैडेटों का चयन शारीरिक परीक्षण, लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता एवं बौद्धिक स्तर के आधार पर किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य मोहन सिंह मटियानी, एन.सी.सी. ऑफिसर नीरज नौटियाल, कैप्टन विशाल शर्मा, श्रीमती मंजू, 84 बटालियन एन.सी.सी. रुड़की की ओर से कार्यालय अधीक्षक रवि कपूर, सूबेदार लखपत सिंह, हवलदार सत्येन्द्र सिंह आदि मुख्य रुप से उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: