January 27, 2022

Breaking News

कद्दू फेस पैक स्किन के लिए होता है बेहद लाभकारी

कद्दू फेस पैक स्किन के लिए होता है बेहद लाभकारी
Photo Credit To Agencies

क्या आप जानते हैं कद्दू फेस पैक के बारे में, यह स्किन के लिए बेहद लाभकारी होता हैं। इससे स्किन पर लगाने से चेहरा खूबसूरत बनता हैं साथ ही निखार आता हैं।

इसमें पाए जाने वाले एंटीअक्सीडैंट और एंजाइम त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाते हैं। कद्दू का फेसपैक बना कर चेहरे पर लगाने से ऑयली त्वचा से मुक्ति मिलती है। चलिए जानते हैं इस फेस पैक के बारे में.

-इसमें एंटीऑक्सीडैंट होता है जो झुर्रियां की परेशानी को दूर करता है। इसकी प्यूरी में थोड़ा-सा पाइनएप्पल का जूस मिलाएं और इसे कुछ देर चेहरे पर लगाने के बाद पानी से धो लीजिए। इसको हर रोज लगाने से झुर्रियों की परेशानी कम होती है।

-क्या आपकी आंखों के नीेचे कालेघेरे हो गए हैं। तो आप इस फेस पैक का यूज करके कालेघेरे दूर कर सकते हैं। आपको बता दें कि आंखों के नीचे की सूजन और काले धब्बों को दूर करने के लिए भी इसका यूज किया जा सकता है।

Read Also  Nail Disorder | Chandigarh Ayurved Centre

इस पैक को ठंडा करके आंखों के नीचे कुछ देर के लिए लगाकर रखने से काफी आराम मिलता है और डार्क सर्कल भी दूर होते हैं। हर रोज इसे चेहरे पर लगाने से झाइयों की परेशानी खत्म हो जाती है।

-इसमें विटामिन-ए और सी पाया जाता है जो स्किन के दाग-धब्बों को दूर करने में सहायता करता है। इसके लिए कद्दू की प्यूरी बना लीजिए तथा चेहरे पर लगाना चाहिए।

दस मिनट लगाने के बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लीजिए। इसके अलावा पैक को बॉडी मास्क की तरह भी यूज किया जा सकता है। इससे त्वचा मुलायम और खूबसूरत बनती है और उसमें निखार भी आता है।

Post source : नवयुग संदेश

Related posts

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: