May 17, 2022

Breaking News

गंगभेवा बावड़ी में बैसाखी मेले में लोगों ने की जमकर खरीदारी

गंगभेवा बावड़ी में बैसाखी मेले में लोगों ने की जमकर खरीदारी

गौतम ऋषि की तपस्थली गंगभेवा बावड़ी में लगे बैसाखी मेले के दूसरे दिन मिट्टी के बर्तन और घरेलू सजावट का सामान खरीदने पर जोर रहा। काश्तकारों ने जहां खेती में उपयुक्त औजारों की खरीदारी की, वहीं महिलाओं ने चाट पकौड़ी का आनंद लेने के साथ ही सजने संवरने का सामान खरीदा। बच्चों ने झूले का आनंद लिया।


मेले में इस बार सेल्फी खींचने के लिए स्टैंड, मोबाइल कवर, पावर बैंक जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकानें भी दिखाई दीं। हालांकि मेले में आए ग्रामीणों की पहली पसंद मिट्टी के घड़े और कृषि औजार ही रहे। कृषि में उपयुक्त औजारों की रंगत भी कुछ आधुनिक दिखी।

युवाओं ने जहां बंदूक से अपना निशाना चेक किया, वहीं अपनी ताकत नापने के लिए मशीन पर लगी बाल पर हाथ अजमाया। युवतियों ने रोजाना श्रृंगार में इस्तेमाल होने वाला सौंदर्य प्रसाधन का सामान खरीदा। बुजुर्ग महिलाएं मेले में घरेलू जरूरत का सामान तलाशती रहीं।

बच्चों ने कुल्फी का तो महिलाओं ने चाट पकौड़ी का आनंद लिया। मेले में आए धार्मिक लोगों ने गंगभेवा बावड़ी के स्रोत में डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की। बच्चों ने झूले का आनंद लिया और खिलौने खरीदे। ग्रामीणों ने बर्तनों के बाजार से घड़े, सुराही, गुल्लक आदि सामान की खरीदारी की। युवा वर्ग का ज्यादा जोर घर को सजाने वाले सामान को खरीदने पर रहा।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: