August 17, 2022

Breaking News

पूर्णानंद घाट पर मनाया वर्ल्ड ओरल हाइजिन डे

पूर्णानंद घाट पर मनाया वर्ल्ड ओरल हाइजिन डे

वर्ल्ड ओरल हाइजिन डे के अवसर पर सीमा डेंटल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, ऋषिकेश के छात्र छात्राओं एवं डॉक्टरों नुक्कड़ नाटक के माध्यम से पूर्णानंद घाट एवम त्रिवेणी घाट पर लोगों को गुटखा तम्बाकू एवम शराब से होने वाली कैंसर इत्यादि जैसे बीमारियों से दूर रहने की सलाह दी।

डॉ हिमांशु एरेन, निदेशक प्रधामचार्य एवम डॉ अदिति सिंह, डॉ योगेश्वरी, डॉ अन्नू ग्रोवर, एवम ठक्ै के छात्र छात्राओं ने दंत स्वास्थ्य के विषय मे जानकारी दी। उन्होंने बताया दिन में दो बार ब्रश, और 6 महीने में किसी योग्य एवम शिक्षित दांत चिकित्सक से अपने मुंह एवम दांतों की जांच करवानी चाहिए।

पूर्णानंद घाट मुनी की रेती पर गंगा आरती में पंडित हरिओम शर्मा ज्ञानी जी के नेतृत्व में गंगा माता के समक्ष बाबा भोले नाथ को साक्षी मान कर सीमा डेंटल कॉलेज के चिकित्सकों एवम छात्र एवं छात्राओं ने वहां उपस्थित जान समुदाय को ष् यह संकल्प है जरूरी, तंबाकू गुटके से रखनी है जरूरीष्।

Read Also  आजादी का अमृत महोत्सव राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण में धूमधाम से मनाया गया

श्री मान दिलीप जी ने सीमा डेंटल कॉलेज के प्रधामचार्य डॉ एरेन एवम समस्त डॉ का साधुवाद करते हुए कहा कि इस तरह के जन जागरूकता कार्यक्रमों से जान समुदाय की जानकारी बढ़ती है तथा वे अपने अपने परिवार की बेहतर देखभाल कर पाते हैं।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: