Be Positive Be Unitedभारतीय जैन मिलन का महिला अधिवेशन आयोजितDoonited News is Positive News
Breaking News

भारतीय जैन मिलन का महिला अधिवेशन आयोजित

भारतीय जैन मिलन का महिला अधिवेशन आयोजित
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



भारतीय जैन मिलन केंद्रीय महिला संयोजिका मधु जैन बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते राष्ट्रीय महिला अधिवेशन वर्चुअल मीटिंग के जरिए आयोजित किया गया। पिछले वर्ष यह भव्य आयोजन भोपाल मध्य प्रदेश में किया गया था। इस आयोजन में मुख्य रूप से जैन मिलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋतुराज सुरेश जैन, महामंत्री संगठन नरेश चंद जैन, महामंत्री प्रशासन नरेंद्र जैन राजकमल रहे।


कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला चेयरपर्सन शीला जैन ने की। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज ने अपना उद्बोधन दिया और कहा कि आप सभी के अथक प्रयास से यह भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा सका है।




राष्ट्रीय महामंत्री संगठन नरेश चंद्र जैन ने कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई देते हुए कहा कि भारतीय जैन मिलन ने इस फार्म को जाना महिलाओं को बालिकाओं को जैन मिलन से जोड़कर एक स्वतंत्र प्लेटफार्म दिया जिससे कि महिलाएं अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर सके चाहे वह सामाजिक क्षेत्र हो धार्मिक पारिवारिक या सांस्कृतिक क्षेत्र हो या सेवा का क्षेत्र हो। क्योंकि महिलाओं में असीम क्षमता है उनमें समर्पण भावना भी है त्याग हुई है संस्कार भी है।

उनसे यदि संस्कार है तो हमारी संस्कृति है। इस अवसर पर केंद्रीय महिला संयोजिका मधु जैन ने बताया कि प्रकृति के बाद ईश्वर ने इस दुनिया में अपने सबसे शानदार हस्ताक्षर स्त्री के रूप में किए हैं। शायद इसी कारण प्रकृति शक्ति ममता माया क्षमा तपस्या आराधना यह सब स्त्रीलिंग है। इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण को लेकर और महिलाओं के उत्थान से संबंधित19 क्षेत्रों की विशिष्ट महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मान भारतीय जैन मिलन द्वारा किया गया सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए। इस अवसर पर मुख्य संयोजिका सुनैना जैन, गीतिका जैन, ममलेश जैन, शेफाली जैन, मोनिका जैन, पूनम जैन, ज्योति जैन, आशी जैन, पूर्णिमा जैन आदि उपस्थित रहे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: