July 03, 2022

Breaking News

भारी बारिश से जलभराव, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

भारी बारिश से जलभराव, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

देहरादून: हरबर्टपुर हाईवे सहित विभिन्न गली मोहल्लों में जलभराव होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, पांच मिनट तक हुई ओलावृष्टि से फलों और सब्जियों को भारी नुकसान हुआ है।


सेलाकुई नगर पंचायत क्षेत्र में अपराह्न करीब साढ़े चार बजे से पांच बजे तक तेज बारिश हुई। सेलाकुई नगर पंचायत बने एक साल पूरा होने को है। लेकिन अब तक कहीं भी न तो नई नालियों का निर्माण किया गया और न ही पुरानी क्षतिग्रस्त और चोक नालियों की मरम्मत की गई। देहरादून हरबर्टपुर हाईवे से लेकर गली मोहल्लों और विभिन्न वार्डों में जलभराव हुआ।

जलभराव होने से नगर पंचायत प्रशासन के तमाम दावों की भी पोल खुल गयी। हाईवे किनारे जहां जमनपुर के पास जबरदस्त जलभराव हुआ। वहीं, हाईवे किनारे खड़े वाहन भी पानी में डूब गये। लोगों को जलभराव में अपने वाहन निकालने मुश्किल हो गये।

वहीं प्रगति विहार, जमनपुर, निगम रोड, हरिपुर सहित विभिन्न बस्तियों में जलभराव होने से स्थानीय निवासियों के सामने संकट खड़ा हो गया। उधर, पौने पांच बजे के करीब सेलाकुई सहित आसपास के क्षेत्रों में करीब पांच से सात मिनट तक ओलावृष्टि हुई है। ओले गिरने से बागवानों के आम, लीची,आडू, पुलम, टमाटर, सब्जी आदि की फसलें बरबाद हो गयी हैं। आम और लीची की फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: