Doonitedप्रेमचंद अग्रवाल: जर्मन डेवलपमेंट बैंक के 428 करोड़ रु से सीवर लाइन का होगा विस्तारीकरणNews
Breaking News

प्रेमचंद अग्रवाल: जर्मन डेवलपमेंट बैंक के 428 करोड़ रु से सीवर लाइन का होगा विस्तारीकरण

प्रेमचंद अग्रवाल: जर्मन डेवलपमेंट बैंक के 428 करोड़ रु से सीवर लाइन का होगा विस्तारीकरण
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ऋषिकेश: जर्मन विकास बैंक (केएफडब्ल्यू) के अंतर्गत ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में नगर निगम के सभी वार्डों एवं खदरी खड़गमाफ ग्रामीण क्षेत्र में पहले चरण में 428 करोड़ रुपए की लागत से 180 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाने, पंपिंग स्टेशन एवं एसटीपी प्लांट निर्माण का कार्य जल्द ही प्रारंभ किया जाना है, यह बात आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पेयजल निगम के उच्च अधिकारियों के संग बैठक  के बाद कही। अवसर पर उन्होंने कहा कि इस योजना के रूप में ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। 

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया है कि जर्मन सरकार की केएफडब्ल्यू संस्था के द्वारा 428 करोड़ रुपए की लागत से पहले चरण में ऋषिकेश के सभी नगर निगम वार्डों सहित खदरी खड़गमाफ ग्रामीण क्षेत्र में 180 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाए जाने एवं पम्पिंग स्टेशन व सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट हेतु योजना को स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।जिसमें जर्मन सरकार की केएफडब्ल्यू संस्था एवं भारत सरकार के बीच लोन एग्रीमेंट भी हस्ताक्षरित हो चुके हैं।उन्होंने कहा कि योजना के बनने से सीवर की समस्या का पूर्ण निदान हो जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि दूसरे चरण में 95 करोड़ रुपये की लागत से गुमानीवाला एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्र में सीवर लाइन एवं  अन्य कार्यों के संबंध में कार्ययोजना जर्मन विकास बैंक (केएफडब्ल्यू) को भेजी गयी है जिस पर कि स्वीकृति आनी बाकी है। बैराज मार्ग स्थित कैंप कार्यालय में आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पेयजल निगम के उच्च अधिकारियों के संग बैठक कर जर्मन सरकार की केएफडब्ल्यू संस्था के माध्यम से ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी नगर निगम वार्डों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सीवर लाइन के  विस्तारीकरण  एवं अन्य कार्यों के निर्माण योजना के संबंध में जानकारी प्राप्त की।इस योजना के निर्माण कार्यों के संबंध में अधिकारियों द्वारा नक्से के माध्यम से श्री अग्रवाल को विस्तृत रूप से कार्य योजना की जानकारी भी दी गई।

इस अवसर पर पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता  संदीप कश्यप द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को जानकारी दी गई की केएफडब्ल्यू योजना के अंतर्गत पहले चरण में 428 करोड रुपए की लागत से ऋषिकेश नगर के समस्त वार्डों एवं खदरी खड़क माफ ग्रामीण क्षेत्र में 180 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाया जाना प्रस्तावित है। आस्था पथ एवं आवास विकास में 1-1 सीवरेज पंपिंग स्टेशन तथा खदरी खड़गमाफ ग्रामीण क्षेत्र में 2.0 एमएलडी का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाया जाना प्रस्तावित है। इस दौरान  अधिकारियों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को अवगत कराया गया कि शीघ्र ही इस योजना के अंतर्गत निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जाएँगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों से जानकारी लेने के उपरांत बताया कि ऋषिकेश नगर में नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत अभी तक 15 किलोमीटर सीवर लाइन बिछ गयी है तथा मायाकुंड, बापू ग्राम एवं सर्वहारा नगर के पंपिंग स्टेशन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। वहीं लक्कड़घाट पर 26एमएलडी सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट के कार्य पूर्ण होने के उपरांत सफल रुप से संचालन किया जा रहा है। इस अवसर पर पेयजल निगम के अधिशासी अभियंता संदीप कश्यप, अधिशासी अभियंता एस एन सिंह, अधिशासी अभियंता जितेंद्र देव, अधिशासी अभियंता मिशा सिन्हा, अधिशासी अभियंता सुभाष चंद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: