August 10, 2022

Breaking News

कांवड़ियों के पंजीकरण के लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट जारी की

कांवड़ियों के पंजीकरण के लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट जारी की

हरिद्वार: कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार आने वाले शिव भक्तों के पंजीकरण के लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट जारी की है। पुलिस ने कांवड़ियों से अपील की कि वह असुविधा से बचने के लिए यात्रा पर आने से पहले पंजीकरण कर लें। कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में शिवभक्त धर्मनगरी पहुंचते हैं।

यहां से वह ऋषिकेश समेत केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की यात्रा पर भी जाते हैं। इसके साथ ही यात्री नीलकंठ महादेव मंदिर में भी दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते प्रतिबंधित रही कांवड़ यात्रा में इस बार बड़ी संख्या में कांवड़ियों के आने का अंदाजा लगाया जा रहा है।


कांवड़ियों की संख्या का अनुुमान लगाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने चारधाम यात्रा की तरह ही श्रावण मास की कांवड़ यात्रा में आने वाले कांवड़ियों से पंजीकरण करने की अपील की है। इसके लिए इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने वेबसाइट भी जारी की है। कांविड़यों को वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करना होगा।

Read Also  कांवड़ मेला कई परिवारों को जिंदगी भर न भूलने वाला गम दे गया

पंजीकरण कराने के लिए मात्र तीन आसान स्टेप अपनाने हैं। जिसमें सबसे पहले वेबसाइट को खोलना है। वेबसाइट खुलने के बाद अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड होने के बाद एसएमएस से ओटीपी मिलेगा। उसे मोबाइल में दर्ज करना होगा और इसके बाद मांगा गया पूरा विवरण कांविड़यों को भरने के बाद पंजीकरण का बटन दबाना है। जिसके बाद पूरी जानकारी दर्ज हो जाएगी।


कांवड़ मेला के नोडल अधिकारी व एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि यात्रा पर आने से पहले कांवड़िए अपना पंजीकरण अवश्य कराएं। जिससे उनकी यात्रा सुगम हो और पुेलिस को भी यात्रा प्रबंधन में सहायता मिले।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: