Breaking News

निर्माणाधीन पार्किंग का लेंटर गिरा, 11 घंटे से बाधित है हाईवे

निर्माणाधीन पार्किंग का लेंटर गिरा, 11 घंटे से बाधित है हाईवे


मसूरी: लोक निर्माण विभाग की ओर से करोड़ों की लागत से निर्माणाधीन पार्किंग का लेंटर सुबह अचानक गिर गया। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन लेंटर गिरने से मसूरी-देहरादून मार्ग करीब 11 घंटे से बंद है। मसूरी में जाम से निजात दिलाने के लिए 32 करोड़ की लागत से बन रहे पार्किंग का कार्य पहले ही कछुआ गति से चल रहा है।

जबकि यह पार्किंग एक साल में बनकर तैयार होना था। लेकिन छह साल बाद भी पार्किंग का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है। इसको लेकर कई बार प्रशासन व विभाग के अधिकारियों ने कंपनी को फटकार भी लगाई है। इस वर्ष बारिश का सीजन शुरू होने से पहले पार्किंग का कार्य पूरा होना था। लेकिन गत शाम छह बजे पार्किंग को जोड़ने के लिए एप्रोच बनाए जाने का लेंटर डाला गया।

जो सुबह करीब साढ़े तीन बजे भरभरा कर गिर गया। गनीमत रही कि मार्ग पर वाहन नहीं थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर पालिका अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि निर्माणाधीन पार्किंग का लेंटर गिरना गुणवत्ताहीन कार्य का परिचायक है। ऐसे में कार्यदायी संस्था पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मामले में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता डीसी नौटियाल ने बताया कि सूचना पर वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पार्किंग के मुख्य ढांचे को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

केवल एप्रोच के लिए डाला गया लेंटर गिरा है जो कि कॉलम व बिमों पर सही नहीं डाला गया, जिस कारण लेंटर गिर गया। लेंटर का मलवा मार्ग पर गिरा है, जिसे हटाने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही मलवा 12 बजे तक हटा दिया जाएगा व यातायात सुचारू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह लेंटर कंपनी ने अपने डिजाइन से डाला था जिसे कंपनी ही बनाएगी। अगर वह नहीं बनाती तो कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: