रुद्रप्रयाग: सात जोन व 47 सेक्टर में बांटा गया जनपद  | Doonited.India

October 23, 2019

Breaking News

रुद्रप्रयाग: सात जोन व 47 सेक्टर में बांटा गया जनपद 

रुद्रप्रयाग: सात जोन व 47 सेक्टर में बांटा गया जनपद 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
• टीम भावना और एकजुटता से व्यवस्थाएं संभालेः डीएम 
• जिला सभागार में जिलाधिकारी ने ली मतदान अधिकारियों की बैठक 
रुद्रप्रयाग: हर निर्वाचन अपने आप में एक नई चुनौती लाता है, इसलिए त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की हर चुनौतियों को सहर्ष स्वीकारते हुए निर्वाचन को निष्पक्ष, शान्तिपूर्वक, निर्भीकता से संपंन कराना सुनिश्चित करें। जिला सभागार में मतदान दल की बैठक लेते हुए जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि टीम भावना और एकजुटता के साथ सभी व्यवस्थाओं को समय रहते सुनिश्चित करें, जिससे निर्वाचन निष्पक्ष, शांतिपूर्ण सम्पन्न हो सके। कहा कि प्रत्येक निर्वाचन में नई-नई चुनौतियां आती हैं, जिन्हें सहर्ष स्वीकार कर पार पाना सभी अधिकारियों का दायित्व है।

लोकतन्त्र के महत्वपूर्ण अंग निर्वाचन को निष्पक्षता के साथ संपंन कराना सबका दायित्व है, इसलिए निर्वाचन को गंभीरता से लेते हुए आवंटित बूथों में मूलभूत सुविधाएं मतदान से पूर्व जांच लें। जिससे मतदान तिथि में कोई समस्या न हो। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रत्याशी द्वारा सरकारी, अर्द्धसरकारी भवनों, दीवारों, विद्युत पोल आदि सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर आदि प्रचार सामग्री नहीं लगायी जायेगी। ऐसा पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करें साथ ही निजी सम्पत्तियों पर प्रचार सामग्री लगाने के लिए संबंधित भवन स्वामी से स्वीकृति अनिवार्य होगी।

उन्होंने कहा कि सरकारी सम्पत्तियों में लगी प्रचार सामग्री को हटाने का व्यय विवरण प्रभारी अधिकारी व्यय को भेजें। उन्होंने संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने और किसी प्रकार की शंका पर सूचना कन्ट्रोल रूम को देने के निर्देश दिये। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी दल अपने क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन करायें और किसी प्रत्याशी के प्रचार में भाग ना लें, ना ही किसी प्रकार का आतिथ्य स्वीकार करें। ऐसा पाये जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने कहा कि सभी बूथों में कार्मिकों के लिए भोजन की व्यवस्था भोजनमाता द्वारा की जायेगी। जनपद में 337 ग्राम पंचायतों, 137 क्षेत्र पंचायत, 18 जिला पंचायत सदस्यों के निष्पक्ष व पारदर्शिता निर्वाचन को संपंन कराने के लिए 337 मतदान केन्द्र हैं, जिसमें 461 बूथ बनाये गये है। निर्वाचन संपंन कराने के लिए जनपद को सात जोन व 47 सेक्टर में बांटा गया है। बैठक में नोडल प्रशिक्षण कपिल पांडेय, कार्यदेशक बीऐन पुरोहित, किशन रावत सहित नब्बे मतदान दल के समस्त कार्मिक  मौजूद थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: