राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 30336 हो गईDoonited News + Positive News
Breaking News

राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 30336 हो गई

राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या 30336 हो गई
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



प्रदेश में शनिवार को 1115 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए, संक्रमितों की टोटल संख्या 30336 पहुंची

देहरादून: राज्य में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 1115 नए मरीज मिले हैं। इसी के साथ प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 30336 हो गई है। 603 कोरोना संक्रमित मरीजों को आज इलाज के बाद घर भेजा गया है। 


अब तक प्रदेश में 20031 मरीज ठीक हो चुके हैं, वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 9781 है। प्रदेश में आज 14 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। इन्हें मिला कर प्रदेश में मरने वालों की संख्या 402 हो गई है। नैनीताल जिला मुख्यालय में आज एकमुश्त 54 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाये गये लोगों में 18 से 73 वर्ष की उम्र तक के बंदी भी शामिल हैं।

नैनीताल जिला कारागार को नैनीताल एवं ऊधमसिंह नगर जिलों के नए विचाराधीन बंदियों को 14 दिन रखने के लिए क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। इस अवधि में बंदियों की कोरोना की जांच कराई जाती है। नौ सितंबर को यहां 73 बंदियों की कोरोना जांच कराई गई थी, इनमें से 53 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जेलर रमेश चंद्र भारती ने बताया कि इससे पहले पिछले माह भी जिला कारागार में नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।




कन्टेंनमेंट जोन क्षेत्र के घरों से कोई 14 दिन तक सार्वजनिक स्थानों पर न निकले

देहरादून: कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा वीडियो कान्फे्रसिंग के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि जिस क्षेत्र को कन्टेंनमेंट जोन घोषित किया गया है, जिस घर में कोरोना वायरस  संक्रमित व्यक्ति पाये गये है तथा  कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों को चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती किया गया है अथवा होम आईसोलेशन में है के घरों पर स्टिकर चस्पा किये जायं तथा ऐसे स्थानों से कोई व्यक्ति 14 दिन तक बाहर अथवा सार्वजनिक स्थानों पर ना निकले।


उन्होंने कहा कि कन्टेंनमेंट क्षेत्रों में रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुएं विभिन्न माध्यमों से पंहुचाई जाय तथा जो व्यक्ति असहाय हैं उनके घरों में ही अन्नपूर्णा किट एवं भोजन पैकेट उपलब्ध करायेे जाएं। कन्टेंनमेंट जोन क्षेत्र में बेरिकेटिंग के साथ ही विभिन्न मार्गों पर पुलिस के जवान भी तैनात किये जायं ताकि उस क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति अन्य क्षेत्र में आवागमन न कर सके। उन्होंने आदेशों का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम में वर्णित प्राविधानों के अनुरूप सख्त कार्रवाई करने क निर्देश दिये।





जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि जिन व्यक्तियों की निजी लैब में सैम्पलिंग की जा रही है का विवरण तथा संक्रमित व्यक्तियों के प्राइमरी कान्टेक्ट, हाईरिस्क कान्टेक्ट का विवरण भी संकलित किया जाय कि वह किस व्यक्ति का प्राइमरी कान्टेक्ट है, इसके लिए निजी चिकित्सालयों एवं लैब को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये जाए तथा जिन व्यक्तियों की सैम्पलिंग की जा रही है तथा जो व्यक्ति संक्रमित पाये गये हैं का विवरण तत्काल ही पोर्टल पर संकलित किया जाय।


जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद अन्तर्गत  कन्टेंनमेंट जोन क्षेत्र मे रह रहे व्यक्तियों, होम आईसोलेशन किये गये व्यक्तियों के साथ ही जो व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं, उनके परिजनों को (बुजुर्ग, बच्चे एवं गर्भवती महिलाओं को छोड़कर) प्अमतउमबजपद दवा लेने की सलाह दी गयी है तथा प्रत्येक विकासखण्ड अन्तर्गत चिकित्सा अधीक्षकध् चिकित्साधिकारी से सामंजस्य स्थापित करते हुए उनकी सलाहध्परामर्श  के उपरान्त ही बुजुर्ग, बच्चे एवं गर्भवती महिलाओं दवा दी जाय। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के उपचार हेतु किस चिकित्सालय में कितने बैड खाली का विवरण प्रत्येक दिवस में अद्यतन  कर लिया जाय।




देहरादून जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6962 पहुंची

देहरादून: जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 290 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 6962 हो गयी है, जिनमें कुल 3844 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 2890 व्यक्ति उपचाररत हैं। इसके अतिरिक्त जनपद में आज जांच हेतु कुल  1370 सैम्पल भेजे गये।


जिला प्रशासन द्वारा होम क्वारेंनटीन किये गये व्यक्तियों की लगातार दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया जा रहा है आज जनपद में कुल 4719 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया तथा अब-तक कुल 68513 व्यक्तियों का दूरभाष के माध्यम से सर्विलांस किया गया है। अन्य राज्यों से जनपद में पंहुचे कुल 441 व्यक्तियों को स्वास्थ्य परीक्षण के उपरांत क्वारेंनटीन किया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों द्वारा जनपद के शहरी क्षेत्र सहित विकासखण्ड डोईवाला, रायपुर, सहसपुर, चकराता, कालसी, विकासनगर क्षेत्र में 59596 व्यक्तियों का सर्विलांस किया गया।


कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न राजकीय चिकित्सालयों के चिकित्सकों, कार्मिको हेतु 55 एन-95, 940 ट्रिपल लेयर मास्क, 15 सेनिटाइजर, 180 सर्जिकल गलब्स, 500 एग्सामिनेशन ग्लब्स वितरित किये गये। कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत जनपद के बनाये गये विभिन्न क्वारेंनटीन सेन्टरों में कांउसिलिंग टीम द्वारा निरन्तर क्वारेंनटीन किये गये व्यक्तियों की कांउसिलिंग की जा रही है, जिसके अन्तर्गत आज 30 व्यक्तियों की कांउसिलिंग की गयी तथा माह जून से अब-तक कुल 4871 व्यक्तियों की कांउसिलिंग की गयी है।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: