August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

स्पीकर अग्रवाल ने 19 जरूरतमंद लोगों को विवेकाधीन कोष से सहायता राशि के चेक भेंट किए

स्पीकर अग्रवाल ने 19 जरूरतमंद लोगों को विवेकाधीन कोष से सहायता राशि के चेक भेंट किए

ऋषिकेश: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जोगीवाला माफी ग्राम सभा क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने 19 जरूरतमंद लोगों को अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से एक लाख रुपए के सहायता राशि के चेक भी वितरित किए। विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र में पहुंचकर लोगों का हालचाल जाना। उन्होंने इस अवसर पर क्षेत्रवासियों को  मास्क भी वितरित किए। श्री अग्रवाल कई बुजुर्ग लोगों से भी मिले एवं उनसे स्वास्थ्य का ख्याल रखने का आग्रह भी किया। श्री अग्रवाल ने इस दौरान जोगीवाला माफी एवं चक जोगीवाला क्षेत्र के 19 जरूरतमंद लोगों को चेक वितरित किए।

विधानसभा अध्यक्ष ने सभी से मास्क पहनने एवं सेनीटाइज करते रहने के लिए कहा। वहीं श्री अग्रवाल ने सभी से कोरोना कर्फ्यू  के दिशा निर्देशों का पालन करने की बात कही। श्री अग्रवाल ने जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की इस विकट परिस्थिति में सेवा करने की बात कही। इस अवसर पर जोगीवाला माफी के प्रधान सोबन सिंह कैंतुरा, चक जोगीवाला के प्रधान भगवान सिंह महर, प्रधान चमन पोखरियाल, समाजसेवी मानवेंद्र कंडारी, सरदार बलविंदर सिंह, कमला नेगी, रवि शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे। ऋषिकेश 11 मई।प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार के लिए डीआरडीओ की मदद से गढ़वाल व कुमाऊं मे अस्थायी रूप से बनाए जा रहे कोविड अस्पतालों में 1400 आक्सीजन बेड व आइसीयू बनाये जाने का का कार्य तीव्रता से चल रहा है । इस संबंध में आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर उनका आभार व्यक्त किया है।

अवगत है कि डीआरडीओ की मदद से कुमाऊं क्षेत्र में हल्द्वानी मेडिकल कालेज कैंपस में 500 आक्सीजन बेड और आइसीयू बेड बनाए जा रहे हैं, गढ़वाल क्षेत्र में ऋषिकेश के आइडीपीएल में  500 आक्सीजन सपोर्टेड बेड के अस्थायी अस्पताल का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे एम्स, ऋषिकेश संचालित करेगा। इसके अलावा हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में डीआरडीओ की मदद से 400 आक्सीजन सपोर्टेड बेड तैयार किए जा रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण की द्वितीय लहर के रोकथाम में रक्षा मंत्रालय द्वारा संपूर्ण देश में जिस प्रकार से त्वरित गति से कार्य कर आम जनता को हर संभव सहायता पहुंचाई जा रही है वह निश्चित रूप से सराहनीय है। श्री अग्रवाल ने कहा कि जल, थल एवं वायु सेना सहित अन्य सभी रक्षा मंत्रालय के संगठन द्वारा जिस प्रकार से युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है वह रक्षा मंत्री जी के कुशल नेतृत्व को दर्शाता है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड के गढ़वाल एवं कुमाऊं के दोनों मंडलों में अस्थायी कोविड चिकित्सालय के स्थापित होने से कोरोना की इस चुनौतीपूर्ण स्थिति में उत्तराखंड की जनता को इसका लाभ मिलेगा एवं कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज भी शीघ्रता से होगा।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: