Home · National News · World News · Viral News · Indian Economics · Science & Technology · Money Matters · Education and Jobs. ‎Money Matters · ‎Uttarakhand News · ‎Defence News · ‎Foodies Circle Of Indiaपूर्व सीएम हरदा के होली मिलन में पहुंचे राजनीतिक, सांस्कृतिक, टेड यूनियनों के लोगDoonited News
Breaking News

पूर्व सीएम हरदा के होली मिलन में पहुंचे राजनीतिक, सांस्कृतिक, टेड यूनियनों के लोग

पूर्व सीएम हरदा के होली मिलन में पहुंचे राजनीतिक, सांस्कृतिक, टेड यूनियनों के लोग
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्टीय महासचिव हरीश रावत ने आज सुभाष रोड़ स्थित गुरु नानक वैडिंग प्वाईंट में होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें राजनैतिक, सांस्कृतिक, टेड यूनियन सहित विभिन्न संगठनों के लोग होकर शामिल होकर दिया भाईचारे का संदेश। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपनी हर मौसम के कार्यकम्रों को आयोजित करने के लिये जाने जाते है उसी क्रम में उन्होने आज होलीकाउत्सव मनाने हेतु होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें सैकडों की संख्या में शिरकत की।

इस अवसर पर अपने हाथ से चंन्दन का टीका लगा होली की बधाई देते हुए उन्होने कहा कि होली का पावन पर्व बुराई के उपर सच्चाई की जीत है उमंग, हर्ष-उल्लास, भाईचारे को बढ़ाने वाला यह पावन पर्व है सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने के लिये भी होली का अपना अलग महत्व है उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड़ की होली के भी कई रंग और रुप है, उत्तराखण्ड़ तो अपने आप में एक कौमी गुलदस्ता है जिसमें कई रंगों के फूल खिलते है हमारे चारधाम हो, नानकमत्ता हो, गोल्जू देवता हो, गंगा मईया हो, मॉ पूर्णगिरी हो, मॉ द्रोणागिरी, मॉ मनसा देवी, मॉ चंड़ी देवी, कलियर साहब हो, हेमकुण्ट साहब, मॉ सरकुण्ड़ा देवी, सब देवी देवताओं का आर्शीवाद हमें अपने सामाजिक सौहार्द को बनाये रखने में मिलता रहेगा ऐसा मेरा मानना है और कहा कि आप सबके जीवन में भी होली के रंग, उमंग और उत्साह जीवन भर बने रहे ऐसी मेरी कामना है।

Read Also  हरिद्वार कुंभ व नीलकंठ शिवरात्रि मेले को लेकर एसएसपी ने ली बैठक

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सरकार में रहते हुए हमने अपनी संस्कृति को बढ़ाने का काम किया उसको अब भी आगे बढ़ा रहे हैए राज्य की संस्कृतिक विरासत, अपने उत्पाद मंडूवा, झंगोरा, गहत, गलगल, अपने शिल्प, अपने परिधान, अपने साहित्य, अपने पहाड़ी व्यंजनों को प्रोत्साहन देने के अपने एजेण्ड़े को मै छोड़ुगा नही, मुझे प्रसन्नता है कि हमारे झंगोरे की खीर राष्टपति भवन में पहुॅच गई है मैं गांव-गधेरों के विकास की बात भी करता रहूंगा।

इस अवसर पर शुभ कीर्तन मंड़ली नेहरु ग्राम ने सुन्दर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी जिसका आयोजन अनुज उपाध्याय, गीता उपाध्याय, लीला, कान्ता, दीना, शारदा व समिति के सदस्यों ने किया। होली मिलन कार्यक्रम में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्यासी रहे मनीष खडूरी, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवालए मातवर सिंह कण्ड़ारी, शूरवीर सजवाण, पूर्व विधायक गणेश गोदियाल, पूर्व विधायक राजकुमारए प्रभुलाल बहुगुणाए अनुपमा रावत, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा नींबू की सन्नी, पकोड़े, गुझिया, जलेबी को अपने हाथों से अपने मेहमानों को मालू के पत्तों में  पहाड़ के व्यंजनो का भी स्वाद सभी को कराया। होली मिलन में गुलाब के फूल की पंखूड़ी, चंन्दन का टीका व कई रंगो के गुलाल अबीर से एक दूसरे को गले मिल होली मिलन सम्पन्न हुआ।  

Read Also  राजभवन में दो दिवसीय बसंतोत्सव का शुभारंभ

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this:
Skip to toolbar