July 03, 2022

Breaking News

एसएफए चैम्पियनशिप उत्तराखंड में पतंजलि गुरुकुलम 224 अंकों के साथ शीर्ष पर

एसएफए चैम्पियनशिप उत्तराखंड में पतंजलि गुरुकुलम 224 अंकों के साथ शीर्ष पर

देहरादून: ओलंपिक की तर्ज पर देहरादून में विभिन्न मैदानों पर आयोजित किये जा रहे एसएफए चौम्पियनशिप-उत्तराखंड 2022 में छठे दिन भी कई रोचक मुकाबले देखने को मिले। 224 अंको के साथ हरिद्वार स्थित पतंजलि गुरुकुलम अंक तालिका में शीर्ष पर विद्यामान है जबकि 214 अंकों के साथ सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल दूसरे स्थान पर काबिज है। महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज ने एथलेटिक्स में दिखाये बेहतरीन दम खम की बदौलत 192 अंक जुटाये जिससे वे तीसरे स्थान पर हैं।


मंगलवार को पैव्हिलियन ग्राउंड में खेले गये फुटबाल मैचों में श्री गुरु राम राय पब्लिक स्कूल और स्कोलर्स होम्स ने लड़कों की अंडर 16 कैटेगरी में अपने अपने मैच जीते। गुरु राम राय पब्लिक स्कूल ने ख्रिस्त ज्योति ऐकेडमी को 3-0 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की। निखिल ने चौथे ही मिनट में पहला गोल दाग कर टीम को बेहतरीन शुरुआत प्रदान दी ।

जिसके बाद 19वें मिनट में मयंक और अंत में आयुष कुमार ने अंतिम तीसरा गोल दाग कर टीम की जीत सुनिश्चित की। एक अन्य मैच में स्कॉलर्स होम ने मां सरस्वती पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल को एक तरफा मुकाबले में 8-0 शून्य से हराया। अमन नेगी और आयुष ने तीन तीन गोल दाग अगले दौर में प्रवेश पाया।

Read Also  पुल खोलने की मांग को लेकर लक्ष्मण झूला का बाजार रहा बंद


वहीं दूसरी ओर सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल में आयोजित की जा रही मुक्केबाजी प्रतिस्पर्धाओं में लड़को की अंडर 19, 54 किलो वर्ग में महाराणा प्रताप  स्पोर्ट्स  कालेज के ललित कुमार ने एक कड़े मुकाबले में पंकज सिंह पर 30-27 से जीत दर्ज की। एक अन्य रोचक मुकाबले में आर्मी पब्लिक स्कूल के सचिन पांडेय ने कैंब्रियन हॉल स्कूल के शौर्य गर्ग को अंडर 15 के 46 किलो वर्ग में 30-27 से मात दी।

फेंसिंग मुकाबलों में सोशल बलूनी पब्लिक स्कूल ने अपना एक फिर अपना दबदबा कायम रखा। बलूनी स्कूल के आयुष दपराल ने लड़को के अंडर 17 श्रेणी में अपने ही स्कूल के सूर्यांश को हराया जबकि लड़कियों के अंडर 17 मुकाबले में बलूनी स्कूल की शायना बिष्ट ने दून ग्रामर स्कूल की वंशिका शर्मा को हरा कर स्वर्ण पदक जीता।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: