पाक में बड़ा विमान हादसाDoonited News + Positive News
Breaking News

पाक में बड़ा विमान हादसा

पाक में बड़ा विमान हादसा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की लाहौर से कराची जाने वाली फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। माना जा रहा है कि इस विमान में करीब 100 लोग सवार थे।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही था। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मलीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है।
Pakistan, PIA Plane Crash News Update:

– पाक विमान हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अफसोस जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान विमान हादसे को लेकर मैं बेहद दुखी हूं, जिसमें कई लोगों की जान चली गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हादसे में जिनकी जान गईं हैं उनके परिवारवालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

– पाकिस्तान के जियो न्यूज के अनुसार मलबे से प्लेन का ब्लैक बॉक्स का एक हिस्सा मिल गया है। इसके बाद से अब प्लेन क्रैश की सही जानकारी मिल सकेगी।

– पाकिस्तान के विमान हादसे पर अफसोस जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ है। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

– पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार मलबे से अब तक 15 लाशें निकाली जा चुकी हैं, और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहीं, कई लोग अभी क्षतिग्रस्त इमारतों में फंसे हुए हैं।

– पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार बैंक ऑफ पंजाब के सीइओ जफर मसूद को मलबे से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया है। उनके कूल्हे में चोट आई है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। बता दें कि जफर मसूद भी इस विमान में सफर कर रहे थे।

– कराची के जिस रिहाइशी इलाके में विमान गिरा है, वहां आस-पास की की छतें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मलबे से लाशें और घायलों को निकाला जा रहा है।

– बता दें कि हवाई दुर्घटनाओं के आंकड़े जुटाने वाली संस्था एयरक्राफ्ट क्रैश रिकॉर्ड ऑफिस के मुताबिक, पाकिस्तान में अब तक अस्सी से ज्यादा विमान दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें एक हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

– लैंडिग से पांच किलोमीटर पहले विमान चार मंजिला इमारत से टकराया था, जिसके बाद विमान के दोनों इंजन में आग लग गई और ये बड़ा हादसा हो गया।

– पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार विमान हादसे के मलबे से अब तक 14 लोगों की लाश निकाली जा चुकी है और बाकी घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

– पीआइए के सीइओ ने बताया कि पायलट ने कहा कि विमान के दोनों इंजन काम नहीं कर रहे थे, जिसके चलते ये बड़ा हादसा हुआ है।

– बताया जा रहा है कि विमान पीछे की ओर से क्रैश हुआ है। बाद में विमान का अगला हिस्सा बिल्डिंग से टकराया है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि विमान के अगले हिस्से में बैठे कई यात्री सलामत हैं।

– पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार विमान के मलबे में अभी कुछ जीवित लोग हैं। वहीं, अभी तक करीब 40 घायल लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है।

– पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पीआइए विमान हादसे से दुखी और हैरान हूं। मैं PIA के CEO अरशद मलिक के संपर्क में हूं, वो कराची के लिए रवाना हो चुके हैं और बचाव और राहत टीमों के साथ घटनास्थल पर हैं, अभी यह प्राथमिकता है। तत्काल जांच शुरू होगी।

– पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) का लाहौर से कराची जा रहा विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया। विमान में करीब 100 लोग सवार थे। यह विमान कराची के एक आवासीय कॉलोनी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे के बाद लोगों की भीड़ लग गयी है।
Karachi: A Pakistan International Airlines (PIA) flight carrying close to 100 people from Lahore to Karachi crashes near a residential colony near Karachi airport
View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
– पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने बताया कि विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

– पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हादसे की जगह पर कई फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंची हुई है। हादसे के बाद विमान के मलबे से यात्रियों की डेड बॉडी निकाली जा रही हैं, जिसमें अभी एक छोटी बच्ची की लाश निकाली गई है।

– विमान हादसे के वीडियोज में एक आवासीय इलाके से जहां ये विमान गिरा, वहां धुएं का बड़ा गुबार निकलते हुए देखा जा सकता है। कुछ गाड़ियों में भी आग लग गई है।

– पाकिस्तानी न्यूज चैनल के मुताबिक कराची में क्रैश हुआ प्लेन चीनी कंपनी से लीज पर लिया गया था। बताया जा रहा है कि विमान का लैंडिंग गियर न खुल पाने की वजह से यह हादसा हुआ है।

– पाक मीडिया के अनुसार इस विमान हादसे में करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त बताए जा रहे हैं। पाकिस्तान की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। गलियां तंग होने के कारण फायर ब्रिगेड को रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी मुश्किल हो रही है।

– पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक, विमान से एक शख्स की डेड बॉडी निकाली गई है।

– इस हादसे के बाद घटनास्थल से काला धुआँ निकलता हुआ दिखाया जा रहा है। पाकिस्तान सरकार की ओर से अब तक इस हादसे में मरने या घायल होने वालों से जुड़ी कोई सूचना नहीं दी है।

– पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन खोले जाने के बाद एक बार फिर हवाई उड़ानें शुरू की गई हैं।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : ANI

Related posts

%d bloggers like this: