Be Positive Be United19 नवम्बर से होगा ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ का आयोजनDoonited News is Positive News
Breaking News

19 नवम्बर से होगा ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ का आयोजन

19 नवम्बर से होगा ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ का आयोजन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




पौड़ी : साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की अपेक्षा के अनुसार जिलाधिकारी पौड़ी द्वारा हिमालयन एयरो स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सहयोग से सतपुली के विलखेत क्षेत्र में तीन दिवसीय 19 से 22 नवंबर तक नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020 का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि माननीय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखण्ड पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज की उपस्थिति में करेंगेे। शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री पौड़ी में प्रत्येक वर्ष नवंबर माह में होने वाले मेगा एडवेंचर फेस्टिवल की भी घोषणा करेंगे।

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गब्र्याल ने कहा, तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन विभिन्न पायलटों की ओर से एयरो शो का प्रदर्शन करने के साथ ही राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता, लैंसडौन से लेकर पौडी तक एमटीबी बाइसाइकिल रैली व बीएसएफ की टीम द्वारा क्याकिंग के हैरतअंगेज करतब दिखाए जाएंगे। जबकि 20 और 21 नवंबर को भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। 22 नवंबर को प्रतियोगिता के समापन समारोह के मौके पर पुरस्कार वितरण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘‘पौड़ी की नयार वैली में साहसिक खेलों के सभी माड्यूल प्रतियोगिता होंगे।



प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी https://forms.gle/GztZEKnqUPDX87oS7 पर आनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने साहसिक पर्यटन/खेलों को बढ़ावा देने के लिए पौड़ी जिलाधिकारी द्वारा नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020 को आयोजित किये जाने की पहल की प्रशंसा करते हुए अन्य जिलाधिकारियों से भी अपने जनपदों में इस तरह के उत्सव आयोजन कराये जाने की अपेक्षा की। ताकि कोविड 19 से प्रभावित हुए पर्यटन के पुर्नस्थापन को बढ़ावा मिल सके।

देश भर के पायलट दिखाएंगे हैरतअंगेज करतब

राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में देश भर के पायलट हैरतअंगेज करतब दिखाएंगे। अब तक इस प्रतियोगिता के लिए देश भर से 70 से अधिक पायलट पंजीकरण करा चुके हैं। वहीं एमटीबी बाइसाइकिल रैली के लिए 30 प्रतियोगियों ने पंजीकरण करा दिया है जिसमें नेपाल व हिमांचल प्रदेश के राइडर्स से भी आ रहे हैं। ट्रेल रनिंग के लिए 25 प्रतियोगी पंजीकरण करा चुके हैं।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: