August 01, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

नैनीताल: मंडलायुक्त ने जनसमस्याओं को निस्तारित करने के दिए निर्देश

नैनीताल:  मंडलायुक्त ने जनसमस्याओं को निस्तारित करने के दिए निर्देश


नैनीताल: मण्डलायुक्त सुशील कुमार ने मण्डल के जिलाधिकारियों को जनसमस्याओं को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश विडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से दिये। उन्होंने कहा कि सेवा का अधिकार, सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों एवं राजस्व वादों को स्वंय देखते हुए समय सीमा के भीतर निस्तारित करें।

आयुक्त ने कहा कि अधिकारी निर्धारित समय अपने कार्यालयों में बैठे तथा जनसमस्या सुने व उनका निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन जनसमस्याओं के निस्तारण हेतु अतिमहत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि भू-अभिलेख, राजस्व, ऊर्जा जलसंस्थान,निकायों में समस्याऐं लम्बित हैं, उनका निराकरण त्वरित गति से किया जाये इस हेतु नोडल अधिकारी एल1, एल2 जनसमस्याओं के प्रति संवेदनशील व गम्भीर होकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि राजस्व अधिकारी निर्धारित समयानुसार  अपने न्यायालयों में वादो को सुने व उन्हें निस्तारित करें।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह व तहसील वार वादों के निस्तारण की समीक्षा की जायेगी। इसलिए राजस्व अधिकारी गम्भीरता से सचेत होकर समयबद्व होकर वादो का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

Read Also  अधिकारियों को महाराज ने दी चेतावनी, कार्य में तेजी लायें वर्ना बख्शा नहीं जायेगा

मण्डलायुक्त सुशील कुमार ने कहा कि कोरोना के तीसरी लहर हेतु स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त करें जिन-जिन जनपदों में ऑक्सीजन प्लॉट निमार्णाधीन है कार्यों में तेजी लाकर पूर्ण किये जाए।

उन्होंने कहा कि चिकित्सालायों में पीकू बेड बढ़ाये जाये तथा चिकित्सा स्टाफ की तैनाती की जाये व उन्हें प्रशिक्षण देना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जनपद चम्पावत व बागेश्वर चिकित्सालयों में वेंटीलेटर के साथ ही चिकित्सा सुविधाऐं बढ़ाये जाये।

उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे राज्य कर के अधिकारियों के साथ बैठक कर वाणिज्य वादों का भी समीक्षा कर निस्तारण करवायें। वीसी में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, अल्मोड़ा नितिन भदौरिया, उधमसिंह नगर रंजना राजगुरू, बागेश्वर विनीत कुमार, चम्पावत विनीत तोमर, पिथौरागढ़ आनन्द स्वरूप  ,अपर आयुक्त संजय खेतवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भागीरथी जोशी आदि मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: