August 01, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

संसद का मानसून सत्र कल से होगा शुरू

संसद का मानसून सत्र कल से होगा शुरू

मानसून सत्र शुरू होने से पहले सभी मंत्रियों को कल सुबह 11 बजे से पहले संसद पहुंचने को कहा गया है. पीएम नरेंद्र मोदी कल लोकसभा में 11 से 12 बजे और राज्यसभा में दोपहर 12 से 1 बजे तक अपने मंत्रिपरिषद को सदन में पेश करेंगे.

सोमवार से संसद का मानसून सत्र

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन, द्रमुक के तिरुचि शिवा मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक के लिए संसद पहुंचे.

सोमवार से संसद का मानसून सत्र (Monsoon session of Parliament) शुरू हो रहा है. इस सत्र से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक्टिव हो गए हैं. मानसून सत्र से पहले सरकार विपक्ष को भरोसे में ले लेना चाहती है. सेशन में जरूरी कामकाज हो और टकराव ना हो, इसके लिए आज सत्ता और विपक्ष के नेता चर्चा करेंगे.

Read Also  NIA: 2 Khalistan Liberation Force members arrested

पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे

उससे पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. बैठक शुरू हो गई हैसर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. मानसून सत्र से पहले राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को अपने आधिकारिक आवास पर विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक की.

दूसरी लहर के बाद पहला संसद सत्र

संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाने की परंपरा है. संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान संसद में 19 दिन कामकाज चलेगा. कोरोना की दूसरी लहर के बाद यह संसद का पहला सत्र होने जा रहा है.

Read Also  शहीद मेजर विभूति की पत्नी निकिता हुईं सेना में शामिल

मानसून सत्र के इस बार हंगामेदार होने की आशंका है. विपक्षी पार्टियां भाजपा सरकार को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, कोविड कुप्रबंधन और वैक्सीन की किल्लत, विदेश नीति, राफेल डील समेत जैसे कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है.

आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य

इससे पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि संसद की कार्यवाही शुरू के दौरान कोरोना संबंधी सभी नियमों का पालन किया जाएगा. जिन लोगों ने टीके की दोनों डोज नहीं ली है उन्हें संसद परिसर में प्रवेश से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा.

Post source : ANI

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: