मंगेश घिल्डियाल an asset of Uttarakhand | Doonited.India

June 17, 2019

Breaking News

मंगेश घिल्डियाल an asset of Uttarakhand

मंगेश घिल्डियाल an asset of Uttarakhand
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Incredible Uttarakhand.

हर साल कई आईएएस अफसर बनते हैं और चले जाते हैं. लेकिन कई ऐसे होते हैं जो अपने काम और अलग अंदाज की वजह से लोगों के दिलों में ऐसे छा जाते हैं. जिसके बारे में सुनकर, जानकर आपको ऐसा लगने लगे कि आज भी इस दुनिया में इंसानियत बाकी है.

जी हां आज हम ऐसे ही जाबांज अफसर रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल की बात कर रहे हैं.

जिन्होंने कुछ ऐसा किया है जिनकी कितनी भी तारीफ करें कम है. मंगेश ने कई ऐसे काम किए है जिसकी जितनी भी तारीफ करो कम है लेकिन आज हम उस घटना की बात करेंगे जिसने मंगेश स्पेशल बना दिया है. डीएम नौ जून की रात को प्राइवेट वाहन से सोनप्रयाग पहुंचे। यहां से वे शटल सेवा (लोकल वाहन) से गौरीकुंड पहुंचे। जहां देर रात एक बजे घोड़ा पड़ाव पर गए। वहां सुरक्षा जवानों के अभाव में व्याप्त अव्यवस्था देखने को मिली। पाया गया कि घोड़े-खच्चर संचालकों द्वारा रास्ते पर ही खड़े किए गए।

कुर्ता-पजामा पहने, पीठ पर बैग टांगते हुए आम यात्री बनकर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने देर रात से लेकर अगले दिन पूर्वाह्न तक केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग से गौरीकुंड में यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान गौरीकुंड में पुलिस व्यवस्था में भारी खामियां पाई गई। चौकी प्रभारी निरीक्षण के दौरान चौकी पर नहीं मिला। डीएम ने पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से गौरीकुंड चौकी प्रभारी को हटाते हुए उसके विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

बीच मे खड़े ये शख्स कोई यात्री नही, बल्कि रुद्रप्रयाग के ज़िलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल है। जो केदारनाथ यात्रा व्यवस्था परखने के लिए केदारघाटी पहुंचे थे।

 

घोड़ा पड़ाव पर पुलिस/होमगार्ड का भी कोई जवान नहीं मिला। यहां सुबह 5 से 9 बजे तक चार जवान पहुंचे, जिन्हें यह पता नहीं था कि उन्हें क्या करना है। पुलिस और प्रशासन के बीच यात्रा शुरू होने से पूर्व जो भी सहमतियां बनी थी, उसके अनुकूल घोड़ा पड़ाव पर एक भी सुविधा नहीं पाई गई।

2011 बैच के IAS अफसर मंगेश ने UPSC की परीक्षा में पूरे देश में चौथी रैंक हासिल की थी. मंगेश ने हमेशा ही अपनी एक अलग छाप छोड़ी है.

मंगेश घिल्डियाल an asset of Uttarakhand.

Salute..

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: