Breaking News

ममता बनर्जी : अब शांति सुनिश्चित करूंगी

ममता बनर्जी : अब शांति सुनिश्चित करूंगी

कोलकाताः ममता बनर्जी ने आज तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने उन्हें शपथ दिलाई. ममता एक बार फिर बंगाल की मुख्यमंत्री बन गई हैं. उधर, बंगाल की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी बीजेपी धरना प्रदर्शन कर रही है. बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं की हत्या और मकान तोड़ने का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया है. इस बीच, ममता बनर्जी ने कहा कि कानून और व्यवस्था पिछले तीन महीनों से चुनाव आयोग के कंट्रोल में थी. मैंने अभी शपथ ली है और यह सुनिश्चित करूंगी कि राज्य में शांति बनी रहे.  

राज्यपाल धनखड़ ने कहा- हिंसा का हो अंत
वहीं, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, “मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल की बधाई देता हूं. हमारी प्राथमिकता यह है कि हमें हिंसा का अंत करना चाहिए, जिसने बड़े पैमाने पर समाज को प्रभावित किया है. मुझे पूरी उम्मीद है कि सीएम तत्काल आधार पर कानून के शासन को बहाल करने के लिए सभी कदम उठाएंगी.”

हम शपथ लेते हैं कि बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे – नड्डा
उधर, कोलकाता के बीजेपी कार्यालय में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘जैसे-जैसे नतीजे आए हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक हिंसा का तांडव देखने को मिला है. यह लड़ाई हम निर्णायक मोड़ तक लड़ेंगे. जो तस्वीरें मैंने विभाजन के समय देखी थी वे ताजा होती दिख रही थीं. जिनको रक्षा करनी चाहिए वे ही इस हिंसा के तांडव के जिम्मेदार लोग हैं. ऐसे लोग शपथ लें, प्रजातंत्र में सबको शपथ लेने का अधिकार है लेकिन हम भी शपथ लेते हैं कि बंगाल की धरती से राजनीतिक हिंसा खत्म करेंगे.’

Read Also  Andhra strain N440K several times more virulent

तृणमूल कांग्रेस ने जीती हैं 213 सीट  
तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रचा है और लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता अपने पास बरकरार रखी है. पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई है जो बहुमत के जादुई आंकड़े से भी कहीं अधिक है. वहीं, इस विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाली बीजेपी 77 सीटों पर विजयी रही है.

Source

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: