December 10, 2022

Breaking News

सूचना विभाग और पत्रकारों का अटूट रिश्ताः डीजी सूचना

सूचना विभाग और पत्रकारों का अटूट रिश्ताः डीजी सूचना

महानिदेशक सूचना उत्तराखंड बंशीधर तिवारी ने कहा कि सूचना विभाग और पत्रकारों का अटूट रिश्ता है। दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू है। उन्हें समस्याओं के समाधान के लिए सदैव आगे रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि पत्रकार अपनी समस्याओं को लेकर उनसे किसी भी वक्त मिल सकते हैं।

डीजी सूचना तिवारी ने यह बात उत्तरांचल प्रेस क्लब में आयोजित उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के जिला सम्मेलन के दौरान कही। कहा कि पत्रकार जनहित से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाते हैं। शासन और प्रशासन भी उनका संज्ञान लेकर निराकरण की कोशिश करते हैं। पत्रकारों का दायित्व कभी कम नहीं रहा। सूचना विभाग और पत्रकारों का अटूट रिश्ता है। विभाग की तरफ से कोशिश की जाती है कि पत्रकारों की हर समस्या का निराकरण किया जा सके।


यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह कंडारी ने कहा कि यूनियन की सभी जिला इकाईं और तहसील इकाईं पत्रकारों के हितों के लिए काम कर रही है। यूनियन की कोशिश रहती है कि सूचना विभाग व पत्रकारों के बीच बेहतर संवाद स्थापित किया जा सकें। जिला अध्यक्ष संतोष चमोली ने डीजी सूचना को 11 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा। पत्रकारिता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए कुछ वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया गया।

सम्मानित होने वाले पत्रकारों में आरपी नैनवाल, डीएस कुंवर, उपेंद्र शर्मा, गोविंद कपटियाल, सुनील पांधी शामिल हैं। वहीं सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए यूनियन के प्रांतीय संगठन मंत्री विनोद पुंडीर, जिला संगठन मंत्री दरबान सिंह, किशोर रावत और चन्द्रकांत पुरोहित को भी सम्मानित किया गया।

सम्मेलन का संचालन प्रांतीय महामंत्री हरीश जोशी ने किया। सम्मेलन में यूनियन के सरंक्षक नवीन थलेड़ी, प्रेस क्लब अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल, पूर्व अध्यक्ष विकास धुलिया और दर्शन सिंह रावत, महामंत्री ओपी बेंजवाल, पूर्व महामंत्री संजय घिल्डियाल, सतीश शर्मा, देवेंद्र नेगी, मनमीत रावत, तिलक राज, यूनियन के कोषाध्यक्ष राजेश बड़थ्वाल, मीना नेगी, केएस बिष्ट, इंद्रदेव रतूड़ी, शूरवीर सिंह सजवाण, विजेंद्र पुंडीर, दिनेश जोशी, प्रवीन बहुगुणा, सरिता नेगी, गीता मिश्रा के अलावा मसूरी, विकासनगर और हरिद्वार की इकाईं के पदाधिकारियों ने भी भागीदारी की।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *