बांग्लादेश: कट्टरपंथियों को लुभाने के लिए PM हसीना ने चली चाल, बनाएगी 560 मस्जिदें | Doonited.India

November 17, 2018

Breaking News

बांग्लादेश: कट्टरपंथियों को लुभाने के लिए PM हसीना ने चली चाल, बनाएगी 560 मस्जिदें

बांग्लादेश: कट्टरपंथियों को लुभाने के लिए PM हसीना ने चली चाल, बनाएगी 560 मस्जिदें
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार सऊदी अरब की मदद से 560 आदर्श मस्जिदें और एक इस्लामी विश्वविद्यालय बनाएगी. हसीना के इस कदम को अगले महीने प्रस्तावित संसदीय चुनाव से पहले कट्टरपंथियों को लुभाने का प्रयास माना जा रहा है. ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने खबर दी कि हसीना ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं में सऊदी अरब सरकार हमारी मदद करेगी. हसीना की अवामी लीग पार्टी को धर्मनिरपेक्ष जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी को कट्टरपंथियों की हिमायती माना जाता है.

कौमी मदरसों के हजारों छात्रों और शिक्षकों ने रैली में भाग लिया. रैली में कौमी नेताओं ने प्रधानमंत्री को लगातार तीसरी बार सत्ता में देखने की इच्छा जताई.

बांग्लादेश: चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों ने बनाया सरकार विरोधी नया गठबंधन
बांग्लादेश में दिसंबर में होने वाले आम चुनावों से पहले कुछ राजनीतिक पार्टियों ने बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के साथ मिलकर सरकार विरोधी गठबंधन बनाया. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस गठबंधन का मकसद सत्तारूढ़ पार्टी को सभी पार्टियों की भागीदारी वाली कार्यवाहक सरकार बनाने के लिए बाध्य करना है. डेली स्टार की खबर के अनुसार गोनो फोरम के अध्यक्ष कमाल हुसैन ने पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की बीएनपी एवं अन्य दो पार्टियों के साथ बने नए राजनीतिक गठबंधन ‘जतिया ओइक्या फ्रंट’ की जानकारी दी.

बांग्लादेश के प्रमुख वकीलों में शुमार हुसैन ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, “नवनिर्मित गठबंधन ने अपनी यात्रा इस संकल्प के साथ शुरू की है कि वह सत्तारूढ़ धड़े को आगामी आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा से पहले सत्ता से इस्तीफा देने पर मजबूर करेगा. ” उन्होंने कहा कि वर्तमान संसद के भंग होने के बाद चुनाव के दौरान सभी पार्टियों की स्वीकृति वाली सरकार बननी चाहिए.

उन्होंने बीनएपी प्रमुख जिया समेत सभी राजनीतिक कैदियों की तत्काल रिहाई की भी मांग की. जिया अनाथाश्रम ट्रस्ट को भेजे जाने वाली विदेशी निधि के गबन के आरोप में फरवरी से जेल में बंद हैं. बीएनपी नेताओं का आरोप है कि उन्हें जेल में उचित चिकित्सीय इलाज नहीं दिया जा रहा है. खबर में कहा गया कि संवाददाता सम्मेलन के दौरान नागोरिक ओइक्या के समन्वयक महमूदुर रहमान मन्ना ने नवनिर्मित राजनीतिक गठबंधन की सात सूत्री मांगों एवं 11 सूत्री लक्ष्यों की घोषणा की.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : agency

Related posts

Leave a Comment

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: