Home · National News · World News · Viral News · Indian Economics · Science & Technology · Money Matters · Education and Jobs. ‎Money Matters · ‎Uttarakhand News · ‎Defence News · ‎Foodies Circle Of Indiaएचएएल नासिक डिवीजन ने 140 एसयू -30 एमकेआई विमानों के कच्चे माल से उत्पादन पूरा कर लियाDoonited News
Breaking News

एचएएल नासिक डिवीजन ने 140 एसयू -30 एमकेआई विमानों के कच्चे माल से उत्पादन पूरा कर लिया

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के नासिक डिवीजन ने 140 एसयू -30 एमकेआई विमानों के कच्चे माल से उत्पादन पूरा कर लिया है, एचएएल ने आज एक ट्वीट में घोषणा की।

परियोजना के पूरा होने से रूस में सुखोई विमान कंपनी से लाइसेंस के तहत विमान का निर्माण करने के लिए कार्यक्रम के चरण 4 के कच्चे माल के निर्माण के चरण 4 से भारतीय वायु सेना के लिए Su-30MKI विमान का निर्माण समाप्त हो गया।

पहले के चरणों में, निर्माण उत्तरोत्तर स्वदेशी था। चौथे चरण में सुखोई कंपनी से कच्चे माल के साथ अधिकतम स्थानीय उत्पादन हुआ।

विमान के साथ, एचएएल भी एएल 31 एफपी इंजन का निर्माण करता है, जो कोरापुट में अपने इंजन डिवीजन में सुखोई द्वारा आपूर्ति की गई कच्ची सामग्रियों से है।

Read Also  Tejas fighter jet of the Indian Air Force is flying in the construction of Sulur Airforce Base

यह आयोजन 272 Su-30MKI विमानों के निर्माण को पूरा करने का भी प्रतीक है, जो लड़ाकू विमानों की Su-30 श्रृंखला का सबसे बड़ा लाइसेंस-निर्माण कार्यक्रम है।

भारत ने एक और 12 Su-30MKI विमान खरीदने की घोषणा की है जिसके लिए भारतीय और रूसी पक्षों के बीच फिलहाल बातचीत चल रही है।

स्रोत >>

 

National News

Read Also  एलबिट सिस्टम्स इंडिया स्ट्रेटेजिक $ 1.65 बिलियन कॉन्ट्रैक्ट

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: