नैनीताल: शहीदों के नाम पर किया जाएगा सड़कों का नामकरण | Doonited.India

November 22, 2019

Breaking News

नैनीताल: शहीदों के नाम पर किया जाएगा सड़कों का नामकरण

नैनीताल: शहीदों के नाम पर किया जाएगा सड़कों का नामकरण
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
मतगणना कक्ष में केवल आरओ, एआरओ को ही मोबाइल ले जाने की अनुमति होगीः डीएम

नैनीताल:  त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन की मतगणना के परिणामों के संकलन एवं सम्प्रेषण हेतु प्रत्येक विकासखण्ड के लिए निर्धारित मतगणना स्थल के समीप मीडिया सेंटर बनाया जाएगा। जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी सविन बंसल ने बताया कि मतगणना परिणामों को जनसाधारण तक पहुॅचाने में मीडिया के लोगों का महत्वपूर्ण योगदान है। मीडिया के लोग सम्बन्धित विकासखण्डों के 21 अक्टूबर को होने वाली मतगणना परिणाम का संकलन कर सकें, इसके लिए मीडिया सेंटर बनाए जायेंगे।

 श्री बंसल ने सभी आरओ, एआरओ, खण्ड विकास अधिकारियों तथा उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए है कि निर्धारित मतगणना स्थल के समीप सुविधाजनक मीडिया सेंटर का निर्माण मतगणना तिथि से पूर्व सुनिश्चित कर लें। बेरीकेटिंग प्रभारी इस कार्य को मुख्य विकास अधिकारी के दिशा-निर्देशन में समय से पूरा कर लें। मीडिया सेंटर में पत्रकारों के माबाईल व लेपटोप चार्जिंग के लिए व्यापक संख्या में विद्युत कनेक्शन, पेयजल, जल-पान आदि की व्यवस्थाए भी बनाई जाएं। श्री बंसल ने बताया कि मतगणना कक्ष में केवल आरओ, एआरओ को ही मोबाईल ले जाने की अनुमति होगी। मीडिया प्रतिनिधि भी अपना मोबाईल केवल मीडिया सेंटर तक ही ले जा सकेंगे।

मतगणना कक्षों में धूम्रपान के अलावा फोटोग्राफी आदि भी आयोग के निर्देशानुसार प्रतिबन्धित रहेगी। मतगणना स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे विकासखण्ड के सहायक विकास अधिकारी को आरओ टेबल से चक्रवार मतगणना परिणाम मीडिया सेंटर में मीडिया कर्मियों को उपलब्ध कराने तथा माईक के जरिये उद्घोषणा हेतु अधिकृत कर दें ताकि मीडिया कर्मियों के साथ ही जनसाधारण को चक्रवार मतगणना परिणामों की जानकारी होती रहे।

शहीदों के नाम पर किया जाएगा सड़कों का नामकरण

नैनीताल: जनपद के शहीदों के नाम पर किया जाएगा सड़कों का नामकरण। यह बात जिलाधिकारी सविन बंसल ने विकास भवन भीमताल सभागार में सम्बन्धित अधिकारियों की बैठक लेते हुए कही। उन्होंने कहा कि सैनिक हमारी आन-बान, शान हैं, मातृ भूमि की सेवा में शहीद होने का गौरव नसीब वालों को ही मिलता है। हम और हमारी आने वाली पीढ़ियाॅ शहीदों को याद रखें इसके लिए उनके सम्मान में हम जनपद की सड़कों का नामकरण उन शहीदों के नाम पर करेंगे। जिलाधिकारी श्री बंसल ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी कैप्टन (से.नि.) आरएस धपोला को जनपद के शहीदों की सूची उपलब्ध कराने व सड़क महकमंे के अधिकारियों को नई पूर्ण सड़कों व निर्माणाधीन सड़कों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने सेनिक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि वे गाॅव, क्षेत्रवार सम्बन्धित विधायकों से लिखित व मौखिक वार्ता कर, शहीद सैनिकों के नाम पर सड़कों के नामकरण का लिखित प्रस्ताव एवं सहमति पत्र लेकर शीघ्रता से जिला कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि उपलब्ध प्रस्तावों को स्वीकृति हेतु शासन को भेजा जा सके।

श्री बंसल ने कहा कि गुलाब घाटी में वर्षाकाल में भू-कटाव के कारण यातायात बाधित हो जाता है तथा सड़क सक्रिय होने के कारण गर्मी के सीजन में यातायात का अधिक दबाव होने के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी-भवाली, हल्द्वानी भीमताल  सड़क पूरे पहाड़ी क्षेत्र की लाईफ लाईन है। इसलिए गुलाब घाटी से ऊपर की ओर गोला नदी पर पुल (सेतु) बनाकर बाईपास अत्यावश्यक है। इसके लिए उन्होंने अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता लोनिवि को गुलाब घाटी से ऊपर गोला नदी पर पुल व बाईपास सड़क निर्माण हेतु सर्वे कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को भीमताल, कोश्या कुटौली में बहुमंजिला पार्किंग हेतु भूमि चयनित कर, आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

जिस पर अधिशासी अभियंता लोनिवि अस्थायी खण्ड भवाली एबी काण्डपाल ने बताया कि भीमताल में लीलावती राजकीय इण्टर काॅलेज का मैदान जो सड़क से लगा हुए है कि नीचे दो मंजिला पार्किंग बनाकर ऊपर स्कूल का मैदान बनाया जा सकता है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को शिक्षा विभाग से एनओसी लेते हुए प्रस्ताव व आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिए कि वह नैनीताल-हल्द्वानी सड़क मार्ग पर अधिकारियों व कर्मचारियों के आवास बनाने हेतु भूमि चिन्हित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने लोनिवि अभियंताओं को निर्देश दिए कि वे चोरगलिया-सिडकुल सड़क व भीमताल-सिडकुल बाईपास को सिडकुल से लोनिवि को हस्तानान्तरण प्रस्ताव बनाकर उनके माध्यम से शासन को भेजने के निर्देश भी दिए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, अपर जिलाधिकारी केएस टोलिया, सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, अधीक्षण अभियंता लोनिवि डीएस नबियाल, उप जिलाधिकारी विनोद कुमार, विवेक राय, गौरव चटवाल, हरगिरी, विजयनाथ शुक्ल, अधिशासी अभियंता लोनिवि एचएस रावत, एबी काण्डपाल, डीएस कुटियाल, बीएस बसनाल, जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी कैप्टन (से.नि.) आरएस धपोला आदि मौजूद थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: