August 10, 2022

Breaking News

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए बैठक ली

जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए बैठक ली

रूद्रपुर: जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने सोमवार को डॉ.एपीजे अब्दुल सभागार में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए महत्वपूर्ण बैठक ली। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर 15 अगस्त को जनपद में डायमण्ड जुबली के रूप में भव्य रूप से मानाया जायेगा।

जिलाधिकारी युगल किशोर ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान के साथ ही स्वतंत्रता दिवस को पूरी उत्साह व उमंग के साथ मनाया जाये। उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव को मनाते समय चहरों पर खुशी होनी व चमक होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और दूसरों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के साथ ही विभिन्न संस्थानों में सांस्कृति कार्यक्रमों, देशभक्ति गीतो का भी आयोजन किया जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि स्वतंत्रा दिवस पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के वंशजों को भी आमंत्रित किया जाये।

Read Also  जिला चिकित्सालय में नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया, जच्चा-बच्चा दोनों की मौत


जिलाधिकारी ने कहा कि जहॉ विश्व के विभिन्न देशों में उत्थल-पुथल मची हुई है, वहीं हमारे देश में जनता अपनी मनचाही सरकार बनाती है। उन्होंने कहा कि हमार लोकतंत्र विश्व का सबसे अच्छा लोकतंत्र है।

उन्होंने तिरंगा खरीदने में असमर्थ परिवारों की सूची परियोजना निदेशक कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश सभी अधिशासी अधिकारियों, बीडीओ व पूर्ति विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि तिरंगा खरीदने में असमर्थ परिवार को सीएसआर फण्ड के माध्यम से झण्डा देने की व्यवस्था की जायेगी।

उन्होंने अन्त्योदय कार्ड धारकों तक झण्डा पहुॅचाने की व्यवस्था करने के निर्देश पूर्ति विभाग को दिये। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में झण्डे लगवाने हेतु अधिशासी अधिकारियों को, ग्रामीण क्षेत्रों में झण्डे लगवाने हेतु खण्ड विकास अधिकारियों को टीमे गठित करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों, खण्ड विकास कार्यालयों में हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत झण्डा वितरण स्टॉल लगाने के साथ ही सभी कार्यालय अध्यक्षों को हस्ताक्षर अभियान चलाने के निर्देश दिये।

Read Also  प्रदेश में 284 नए कोरोना संक्रमित मिले


जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस छुट्टी का नहीं बल्कि खुशियों का त्यौहार है। खुशियों के इस त्यौहार में शामिल न होने वाले कार्मिकों को प्रत्यक्ष रूप से माना जाएगा कि उनमें देश-प्रेम का भाव नहीं है। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सेल्फी विथ तिरंगा अभियान चलाया जाये।

उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु पार्षदों, वार्ड मेम्बरो के साथ बैठक करने के निर्देश नगर आयुक्तो, अधिशासी अधिकारियों को तथा ब्लॉक प्रमुख, क्षेत्र पंचायत सदस्यो, ग्राम प्रधानों के साथ बैठक आयोजित करने के निर्देश सभी खण्ड विकास अधिकारियों को दिये। उन्होने इस्टर व पोलिप्लेक्स द्वारा सीएसआर फण्ड से हर घर तिरंगा अभियान में सहयोग करने पर अभार व्यक्त किया एवं अन्य औद्योगिक संस्थानों से अपील की है कि हर घर तिरंगा उत्सव में अपना सहयोग दें ताकि गरीब से गरीब व्यक्ति भी आसानी से अपने घर झण्डा लगा सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, परियोजना निर्देशक हिमांशु जोशी, जिला पंचायतराज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्य, एसीएमओ डॉ.हरेन्द्र मलिक, महाप्रबन्धक उद्योग चंचल बोहरा, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: