राज्यपाल के अभिभाषण के साथ गैरसैंण में शुरु हुआ बजट सत्रDoonited News
Breaking News

राज्यपाल के अभिभाषण के साथ गैरसैंण में शुरु हुआ बजट सत्र

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण (भराड़ीसैंण) में विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। सदन की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे राज्यपाल के अभिभाषण से प्रारंभ हुई। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के बजट अभिभाषण से पहले ही कांग्रेस ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सदन से वॉकआउट कर दिया। राज्यपाल ने 40 मिनट का अभिभाषण दिया। गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद पहली बार राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने विधानसभा भवन, भराड़ीसैंण के सभा मंडप में 27 पेज के अभिभाषण को पड़ा। अभिभाषण के दौरान राज्यपाल ने राज्य सरकार के विजन को सदन के पटल पर रखा।

Read Also  कैंसर की रोकथाम को कैन प्रोटेक्ट फाउंडेशन का कैन एप्प लॉन्च किया




इसके पूर्व राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राष्ट्र गान के साथ सदन की कार्यवाही शुरू की गई। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के दौरान बताया कि प्रदेश में एनसीडीसी के माध्यम से एक समान उपज, उत्पाद के उत्पादन और विपणन के लिए कलस्टरवार कृषक उत्पादक संगठन का गठन किया गया है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत मोटर साइकिल टैक्सी योजना संचालित कर दो वर्षों तक ब्याजमुक्त ऋण की व्यवस्था की गई है। 

प्रदेश के 151 सूक्ष्म जलागमों के 4343 वर्ग किमी क्षेत्र में 1357 करोड़ बाह्य वित्त पोषित और 150 करोड़ केंद्र पोषित जलागम विकास योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं। चमोली जिले के गोपेश्वर में नंदप्रयाग घाट मोटर मार्ग को डेढ़ लाईन चैड़ा करने की मांग को लेकर सैकड़ों लोगों ने सोमवार को विधानसभा कूच किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जंगलचट्टी बैरियर पर रोक दिया। पुलिस के साथ आंदोलनकारियों की नोक-झोंक भी हुई। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारें भी कीं।

Read Also  हरिपुरकलां चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर प्रारम्भिक जांच के निर्देश




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: