Breaking News

BMC को देर रात मिली कोरोना वैक्सीन की 1 लाख डोज

BMC को देर रात मिली कोरोना वैक्सीन की 1 लाख डोज

देश में कोरोना की दूसरी लहर कोहराम मचाये हुई है. अस्पतालों में बेड की कमी है तो वहीं ऑक्सीजन की किल्लत के चलते प्रतिदिन लोगों के मरने की खबरें सामने आ रही है. वहीं, दवाएं और वैक्सीन की भी कमी देश में बनी हुई है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इस महामारी से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वहीं, बीती रात बृहन्मुंबई नगर निगम में वैक्सीन की 1 लाख डोज पहुंची है. बीएमसी से मिली जानकारी के मुताबिक ये वैक्सीन 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को लगाने में इस्तेमाल की जाएगी.

भारत को 40 देशों से मदद मिली है

बता दें, केंद्र सरकार और राज्य सरकारें तो एक दूसरे की मदद करते हुए दिख रहे हैं. वहीं भारत की मदद के लिए कई देश सामने आ रहे हैं. आप हैरान होंगे ये जानकर पर अब तक भारत को 40 देशों से मदद मिल चुकी है. किसी देश ने भारत की मदद करते हुए वैक्सीन की खेप दी तो वहीं किसी देश ने ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाए. इस मुश्किल दौर पर भारत की मदद के लिए हर कोई सामने आते दिख रहा है.

15 मई तक आंकड़े रिकोर्ड तोड़ दर्ज होंगे
आपको बता दें, देश में कोरोना की दूसरी लहर कई लोगों की अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं, कई लोग इस महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं. कोरोना की पहली लहर से दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हुई है. वहीं, एक सर्वे के मुताबिक मई के महीने में कोरोना का कहर चरम पर दिखेगा. सर्वे की माने तो 15 मई तक आंकड़े रिकोर्ड तोड़ दर्ज होंगे. इस बेकाबू कोरोना से निपटने के लिए सरकारें हर मुमकिन प्रयास करते हुए दिखाई दे रही है.

Read Also  प्रदेश में 6251 नए कोरोना संक्रमित मिले, 85 की मौत

लॉकडाउन से लेकर वीकेंड लॉकडाउन, तेजी से वैक्सीन की प्रक्रिया, सख्त कोविड गाइडलाइंस, जनता से अपील कर सरकारें इस महामारी से निपटने का प्रयास कर रही हैं. वहीं देश में कोरोना का आंकड़ा 2 करोड़ के पार जा पहुंचा है.

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: