Breaking News

भाजपा यूसीसी को बनाएगी चुनाव प्रचार का मुद्दा

भाजपा यूसीसी को बनाएगी चुनाव प्रचार का मुद्दा

उत्तराखंड विधानसभा में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का विधेयक लाने के बाद भाजपा के तरकश में एक और तीर आ गया है। अयोध्या में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा और भव्य मंदिर निर्माण के मुद्दे के साथ भाजपा अब लोकसभा चुनाव में यूसीसी के मुद्दों को भुनाएगी।

पार्टी पूरी तरह आश्वस्त है कि धार्मिक आस्था और सामाजिक ताने-बाने का कानूनी बंधन राज्य के वोटरों को रिझाने में जादू का काम करेगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट कहते हैं कि देश में एक समान कानून हो, यह भाजपा का दशकों पुराना एजेंडा है। इस एजेंडे पर हमारी सरकार ने ऐतिहासिक पहल की है।

जिन मुद्दों को असंभव माना जा रहा था, उन्हें केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की धामी सरकार ने एक-एक कर जमीन पर उतारा है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का संकल्प पूरा होने जा रहा है। भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है और अब राज्य में यूसीसी का कानून बनाने के लिए विधानसभा में बिल लाकर पारित भी करा दिया गया है।

लोकसभा चुनाव में पार्टी इन दोनों मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने भी साफ कर दिया कि वह राम मंदिर के साथ यूसीसी के मुद्दे पर प्रचार करने से पीछे नहीं रहेगी।

Related posts

Leave a Reply