भाजपा ने अपने दो विधायकों चैंपियन व देशराज को भेजा अनुशासनहीनता का नोटिस | Doonited.India

June 17, 2019

Breaking News

भाजपा ने अपने दो विधायकों चैंपियन व देशराज को भेजा अनुशासनहीनता का नोटिस

भाजपा ने अपने दो विधायकों चैंपियन व देशराज को भेजा अनुशासनहीनता का नोटिस
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: हरिद्वार जिले के अंतर्गत खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच छिड़ी जुबानी जंग के चलते भाजपा की हो रही छीछालेदर को देखते हुए पार्टी नेतृत्व ने अनुशासनहीनता के आरोप में दोनों विधायकों को सोमवार को नोटिस भेज दिए। इनमें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया में अब तक आए दोनों विधायकों के बयानों का संज्ञान लेते हुए इन पर बिंदुवार सात दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। सूत्रों के मुताबिक नोटिस में यह भी साफ किया गया है कि संतोषजनक जवाब न आने की दशा में मामला अनुशासन समिति को रेफर किया जाएगा और फिर समिति की अनुशंसा पर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

भाजपा विधायक चैंपियन और कर्णवाल के मध्य चल रही जुबानी जंग के मर्यादा की सीमाएं लांघने के साथ ही महापुरुषों व सरकार को लेकर हो रही टिप्पणी ने भाजपा को असहज स्थिति में ला दिया है। हालांकि, पार्टी की ओर से दोनों विधायकों को वाणी पर संयम रखने की नसीहत दी गई लेकिन इसके बावजूद इसका कोई असर नहीं पड़ा। उनके नित नए विवादित बयान मीडिया में आने से इसकी तस्दीक होती है। ऐसे में पार्टी नेतृत्व तो असहज हुआ ही है, विपक्ष को भी बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है। सूरतेहाल, अनुशासनहीनता के इस मामले में पार्टी इस बार कड़ा रुख अपनाने के मूड में है।

केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष यह मसला रखने के बाद प्रांतीय नेतृत्व ने रविवार को दोनों विधायकों को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस भेजने का निर्णय लिया। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी के प्रांतीय महामंत्रियों नरेश बंसल व खजानदास से विचार विमर्श किया। इसमें विधायकों को भेजे जाने वाले नोटिस का मजमून तैयार किया गया और फिर दोपहर बाद इन्हें भेज दिया गया। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन ने विधायकों को नोटिस भेजे जाने की पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि दोनों विधायकों के मध्य जिस प्रकार से खुला विवाद चल रहा है और मीडिया में जो कुछ आ रहा है, उसे प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने गंभीरता से लिया है। भट्ट ने साफ किया कि पार्टी अनुशासन के बूते ही आज विश्व में नंबर एक पार्टी बनी है। किसी को भी अनुशासन तोड़ने की इजाजत नहीं है। उधर, विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन मंगलवार को देहरादून में मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखेंगे।

भाजपा विधायक चैंपियन पूर्व में भी अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहे हैं। भाजपा नेतृत्व ने पूर्व में उन्हें दो बार नोटिस भेजे थे, लेकिन तब उनके द्वारा खेद प्रकट कर दिए जाने के बाद मसला शांत हो गया था। अब उन्हें तीसरी बार नोटिस भेजा गया है। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का कहना है कि अभी नोटिस नहीं मिला है, लेकिन सुनने में जरूर आया है कि पार्टी ने नोटिस भेजा है।

मुक्त अंदाज में मैं नोटिस का स्वागत करता हूं। मैं पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं। मेरे लिए पार्टी माता की तरह है और मैं पुत्र की तरह सही तरह से जवाब दूंगा। वहीं, झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि जानकारी मिली है कि नोटिस जारी हुआ है, मगर अभी प्राप्त नहीं हुआ है। इसके मिलते ही जवाब दिया जाएगा। हालांकि, इस बीच मैंने सोमवार को देहरादून में प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात कर उनके समक्ष अपना पक्ष भी रखा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Reply

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: