DoonitedE- Collector और E-Office के कार्यों में तेजी लायेंः डीएम, देहरादूनNews
Breaking News

E- Collector और E-Office के कार्यों में तेजी लायेंः डीएम, देहरादून

E- Collector और E-Office  के कार्यों में तेजी लायेंः डीएम, देहरादून
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

‘ई-कलेक्टेªट और ई-आफिस के कार्यों में तेजी लायें’’ जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने ई-कलेक्टेªट के कार्यों से जुड़े एनआईसी, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर को कलेक्टेªट सभागार में आयोजित  ई-कलेक्टेªट की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि ई-आफिस से जुड़े एच.आर.एम.एस (ह्यूमैन रिसोर्स मैनजमेंट सिस्टम), रिकार्ड मैनेजमेंट, फील्ड इ्रन्सपेसन आॅनलाईन मैनेजमेंट, ई-फाईलिंग सिस्टम के कार्यों का तेजी से आॅनलाईन सिस्टम डेवलपमेंट करें, जिससे 15 अगस्त तक ये कार्य इम्पलिमेंट हो सके। 

जिलाधिकारी ने कलेक्टेªट के कार्यों की पूरी प्रोसेज की समीक्षा करते हुए कहा कि कलेक्टेªट कार्यालयों के साथ ही तहसील सदर को भी ई-आफिस मोड पर संचालन करने के तेजी से प्रसास किये जायें। उन्होंने कहा कि कलेक्टेªट में ई-आफिस के कार्यों का ट्रायल शुरू हो चुका है और इसमें जो भी चीजें जोड़ी जानी है उनको भी तेजी से जोड़ा जाय। उन्होंने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले आवेदनों के सम्बन्ध में निर्देशित किया कि प्राप्त होने वाले आवेदन स्कैन होने के पश्चात उन तक पंहुचे ऐसी प्रक्रिया पर कार्य किया जाय।

उन्होंने कहा कि ई-आफिस के सभी कार्यों को तेजी से और बेहतर संचालन के लिए सभी सम्बन्धित विभाग व एजेंसी आपसी समन्वय से कार्य करें। इस अवसर पर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भाष्कर सिंह कुलियाल, सिस्टम एडमिनिस्टेªटर संजीव चन्द्र सूंबा, अपर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी रणजीत सिंह सहित ई-डिस्ट्रिक्ट प्रबंधक सुरेश सिंह उपस्थित थे।

 ‘जन शिकायतों का प्राथमिकता से करें समाधान’’ यह निर्देश जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की गयी जनसुनवाई में सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने जनसुनवाई के दौरान उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि उनसे सम्बन्धित प्राप्त हुए भूमि विवाद व भूमि अतिक्रमण से लेकर पारिवारिक विवाद, आर्थिक सहायता, किसी नुकसान की भरपाई हेतु मुआवजा से सम्बन्धित आवेदनों पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए समाधान करें तथा कृत कार्यवाही से उनको भी अवगत करायें। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को पटेल रोड के पास पानी की निकासी में बाधक स्थान पर पानी निकास हेतु आवश्यकतानुसार कार्यवाही करने तथा प्रभागीय वनाधिकारी देहरादून को निर्देशित किया कि शिमला बाईपास में विद्युत लाइन में बाधक बने पेड़ की कटाई की जाय अथवा आवश्यकतानुसार लाॅपिंग करवाई जाय, जिससे विद्युत के तारों से किसी प्रकार की अनहोनी न हो।

जिलाधिकारी ने मिट्ठी बेड़ी प्रेमनगर निवासी की उनकी जमीन में तारबाड़ करने के सम्बन्ध में प्राप्त आवेदन पर उप जिलाधिकारी सदर को, जीवनगढ विकासनगर में भूमि कब्जों के सम्बन्ध मंे की गयी शिकायत पर क्षेत्राधिकारी विकासनगर को तथा कारगीग्रान्ट निवासी द्वारा फुटवियर की दुकान के लिए किये गये आवेदन के क्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। इसी तरह से उन्होंने नवोदय विद्यालय नालापानी में नियुक्ति  के सम्बन्ध में किये गये आवेदन पर सम्बन्धित प्रधानाचार्य तथा प्राईमरी स्कूल से सम्बन्धित प्रकरण पर संज्ञान लेने और जरूरी कार्यवाही करने के मुख्य शिक्षाधिकारी को निर्देश दिये। इस दौरान जन सुनवाई में कुल 25 पंजीकृत शिकायतकर्ताओं में से 19 आवेदन जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत हुए जिसमें से अधिकतर प्रकरण उप जिलाधिकारी सदर से सम्बन्धित तथा व्यक्तिगत व सार्वजनिक भूमि के विवाद से सम्बन्धित थे। इस अवसर पर जनसुनवाई के दौरान अपर जिलाधिकारी वि/रा बीर सिंह बुदियाल उपस्थित थे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: