August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

स्पेन का एक शहर नौकरी के साथ-साथ मुफ्त में रहने का ऑफर दे रहा है

स्पेन का एक शहर नौकरी के साथ-साथ मुफ्त में रहने का ऑफर दे रहा है

 

मैड्रिड: स्पेन का एक शहर नौकरी के साथ-साथ मुफ्त में रहने का ऑफर दे रहा है. दरअसल, इस शहर की आबादी लगातार कम हो रही है. इसलिए स्थानीय प्रशासन ने लोगों को यहां बसाने के लिए अनोखी योजना बनाई है. जिसके तहत नौकरी और मुफ्त आवास दिया जा रहा है. अब तक बड़ी संख्या में लोग इस स्पेशल ऑफर का लाभ उठाने के लिए आवेदन कर चुके हैं.

 

 

लोगों को लुभाने की कोशिश

 

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी मैड्रिड के पूर्व में स्थित ग्रिगोस के  शहर का प्रशासन कम होती आबादी से चिंतित है. मौजूदा वक्त में यहां केवल 138 लोग रहते हैं. किसी जमाने में ये शहर भी दूसरे शहरों की तरह गुलजार था, लेकिन धीरे-धीरे लोग यहां से बड़े शहरों का रुख कर गए. अब प्रशासन चाहता है कि सबकुछ पहले जैसा हो जाए, इसलिए लोगों को प्रोत्साहित करने की योजनाएं तैयार की जा रही हैं.

Read Also  प्रधानमंत्री ने विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर युवाओं को संबोधित किया

 

 

स्थानीय प्रशासन की तरफ से इस संबंध में एक विज्ञापन जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि  में बसने वालों के लिए नौकरी (Job) के साथ-साथ रहने की मुफ्त व्यवस्था की जाएगी. हालांकि, यह मुफ्त व्यवस्था हमेशा के लिए नहीं, बल्कि शुरुआती तीन महीने के लिए है. इसके बाद बेहद कम किराये पर मकान उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही इस ऑफर का लाभ केवल उन्हें ही मिलेगा, जिनके बच्चे हैं और वो अपने बच्चों को लोकल स्कूल में पढ़ाने को तैयार हैं.

 

Local School में केवल 9 बच्चे

 

शहर के स्कूल में फिलहाल केवल 9 बच्चे हैं. डिप्टी मेयर अर्नेस्टो अगस्ती  चाहते हैं कि स्कूल में पर्याप्त बच्चे हों, ताकि इसे भविष्य में बंद न करना पड़े. अर्नेस्टो ने बताया कि उन्हें स्पेन से आवेदन प्राप्त होने की उम्मीद थी, लेकिन पूरे लैटिन अमेरिका, क्रोएशिया और रोमानिया से भी लोगों ने यहां बसने की इच्छा जताई है.

Read Also  COVID-19 third wave definitely underway in UK

 

Italy में भी मिला था ऐसा Offer 

डिप्टी मेयर ने बताया कि अब तक करीब 3000 लोगों ने आवेदन किया है. शहर के हॉस्टल की मरम्मत के भी आदेश दिए गए हैं, ताकि आवेदन के हिसाब से लोगों को एडजस्ट करने में कोई परेशानी न हो. गौरतलब है कि इसी तरह का एक प्रस्ताव इस साल की शुरुआत में इटली के Sicilian Town प्रशासन ने दिया था. इस योजना के तहत 900 खाली पड़े घरों को महज एक-एक यूरो में दिया गया था.

 

 

Post source : Agency

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: