May 17, 2022

Breaking News

18 से 22 अप्रैल तक देशव्यापी ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का होने जा रहा आयोजन

18 से 22 अप्रैल तक देशव्यापी ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेले का होने जा रहा आयोजन

आने वाली 18 से 22 अप्रैल 2022 तक राष्ट्रव्यापी स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जन कल्याण से जुड़े कई विभाग प्रतिभाग कर जनता को उनसे संबंधित सुविधाओं और फायदों के लिए जागरूक करवाया जाएगा। मेले में राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा लोगों के आयुष्मान कार्ड, हेल्थ आईडी बनवाए जाएंगे तथा उन्हें इनसे होने वाले फायदों से भी जागरूक करवाया जाएगा।


इसके निमित्त आज राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा बैठक ली गई। बैठक में बताया गया कि प्रदेश के सभी 95 विकास खंडों में राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के निर्देशों पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन 18 से 22 अप्रैल तक किया जायेगा। यह भी बताया गया कि हर ब्लॉक में एक दिवसीय ही रहेगा स्वास्थ्य मेला।

मेले की सफलता के लिए सभी संबंधित अधिकारियों/कार्मिकों को गंभीरता बरतने के निर्देश दिए गए। डॉ. वागेश चंद्र काला की अध्यक्षता में बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तराखंड के पदाधिकारी, सीएससी सेंटर के पदाधिकरी, लाभार्थी सुविधा एजेंसी के अधिकारियों के अलावा प्रदेश भर में जनपद स्तर पर तैनात राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण के समन्वयक वर्चुअली शामिल रहे। बैठक में मेले की सफलता की तैयारियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: