Breaking News

बंगाल हिंसा में 14 लोगों ने गंवाई जान

बंगाल हिंसा में 14 लोगों ने गंवाई जान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हिंसा का दौर जारी है. दरअसल वोटिंग के आधार पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को एक बार फिर जीत हासिल हुई है, जिसके बाद बंगाल में ऐसी हिंसा की आग जली जिसने अब तक 14 लोगों की जान ले ली है. इसी के चलते ममता बनर्जी ने मंगलवार को राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक की. इस बैठक में हिंसा को तत्काल समाप्त करने की मांग की गई.

वहीं सूत्रों के मुताबिक ममता बनर्जी ने निर्देश दिए हैं कि अगर बुधवार को तीसरी बार शपथ ग्रहण करने से पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच की हिंसा खत्म नहीं हुई तो हिंसा फैलाने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा. इस हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता व्यक्त की है और राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की है. साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी बंगाल में राजनीतिक हिंसा पर रिपोर्ट मांगी है. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिंसा से पीड़ित पार्टी कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात की.

ओवैसी का बयान

बंगाल हिंसा पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शोक जताया है और ममता सरकार को फेल बताया है. ओवैसी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि ‘अगर कोई सरकार अपने लोगों की जान बचाने में असफल है तो वो फेल है’. साथ ही कहा कि  लोगों के जीवन की रक्षा करना हर सरकार का पहला काम है, जिसमें ममता सरकार फेल हो रही है.

Source

Read Also  Do you want a government that spreads violence or a double-engine government that spreads development Amit Shah

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: