उत्तराखण्ड क्रान्ति दल का द्विवार्षिक महाधिवेशन आयोजित | Doonited.India

August 26, 2019

Breaking News

उत्तराखण्ड क्रान्ति दल का द्विवार्षिक महाधिवेशन आयोजित

उत्तराखण्ड क्रान्ति दल का द्विवार्षिक महाधिवेशन आयोजित
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार: उत्तराखण्ड क्रांतिदल के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय डीडी पंत के जन्म शताब्दी वर्ष पर द्विवार्षिक महाधिवेशन भारत सेवाश्रम संघ में आयोजित किया गया। पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय डीडी पंत के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। अधिवेशन को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक काशी सिंह ऐरी ने कहा कि स्वर्गीय डीडी पंत के आदर्शो को आत्मसात करते हुए उत्तराखण्ड क्रांति दल को मजबूती प्रदान करने में अपना योगदान दें। राज्य आंदोलनकारियों के सपनों को साकार करने में उत्तराखण्ड क्रांतिदल की निर्णायक भूमिका सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय डीडी पंत ने हमेशा ही उत्तराखण्ड राज्य को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने में अपना योगदान दिया। उनके आदर्श आज भी उत्तराखण्ड के युवाओं को प्रेरणा देते हैं। पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट ने कहा कि स्वर्गीय डीडी पंत ने उत्तराखण्ड के विकास में नए आयाम रचे। उनके आदर्शो को अपनाकर उत्तराखण्ड के विकास में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि भाजपा कांग्रेस मात्र राजनैतिक लाभ लेने के चक्कर में प्रदेश को विनाश की और ले जा रही है। खेतीहर किसानों की अनदेखी की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों का विकास नहीं हो पा रहा है। किसानों को सही रूप से सब्सिडी व अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। राज्य आंदोलनकारियों के सपनों के अनुरूप राज्य का विकास ना होना भाजपा की कथनी करनी को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड क्रांति दल का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने दायित्व को समझते हुए उत्तराखण्ड के विकास में अपना योगदान दे। पूर्व अध्यक्ष त्रिवेंद्र सिंह पंवार ने कहा कि राज्य सरकार पलायन रोकने में पूरी तरह से नाकाम हो चुकी है। उत्तराखण्ड का विकास नहीं हो पा रहा है। राज्य के युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहे हैं। प्रदेश में शराब कारोबारी धड़ल्ले से अवैध नशों का कारोबार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार उत्तराखण्ड की मान मर्यादाओं को दरकिनार कर शराब के कारखाने लगाने का काम कर रही है। जिसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्वर्गीय डीडी पंत के सपनों को साकार करने में उत्तराखण्ड क्रांति दल का प्रत्येक कार्यकर्ता अपना योगदान दे। जिला अध्यक्ष राकेश राजपूत ने दो दिवसीय अधिवेशन में पधारे पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। राज्य का विकास पूरी तरह से अवरूद्ध है। प्रदेश सरकार शराब माफियाओं को संरक्षण देने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड क्रांति दल निजी खेतों में चुगान, गांव बचाओ अभियान को प्रदेश भर में जनजागरूकता के रूप में चलाएगी। उन्होंने कहा कि यूकेडी का प्रत्येक कार्यकर्ता राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों का खुलकर विरोध करेगा। संचालन डीके पाल ने किया। अधिवेशन में सरिता पुरोहित, संजय चैहान एडवोकेट, एमडी शर्मा, रविन्द्र वशिष्ठ, राजीव देशवाल, दीपक गोनियाल, जयंत अमोली, दीपक चैहान, नसीम अहमद, नितिन सैनी, हरिशंकर उपाध्याय, एसपी जुयाल, विवेक कुमार, राजकुमार चैहान, डीएस पुण्डीर, ब्रजवीर सिंह तथा उत्तराखण्ड के समस्त जिला अध्यक्ष, अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: