December 01, 2022

Breaking News

सेवानिवृत्त राजकीय पेन्शनर्स संगठन की बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित

सेवानिवृत्त राजकीय पेन्शनर्स संगठन की बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित

सेवानिवृत्त राजकीय पेन्शनर्स संगठन उत्तराखण्ड की मासिक बैठक पदम सिंह शिक्षक भवन रेस कोर्स देहरादून में हुई। बैठक की अध्यक्षता विरेन्द्र सिंह कृषाली वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने की एव संचालन प्रदेश सचिव रमेंद्र सिंह पुन्डीर ने किया। बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए। बैठक में सरकार से मांग की गई कि सेवानिवृत्त पेंशनर्स जो गोल्डन कार्ड धारक हैं की चयनित अस्पतालों में गोल्डेन कार्ड की अलग खिडकी खोली जाय।

पेंशनर्स का डी.डी.ओ.कार्यालय अध्यक्ष/विभागाध्यक्ष छोडकर आहरण-वितरण अधिकारी कोषागार अधिकारी को बनाये जाने की प्रबल माँग की जाती है। पेंशनर्स को ओ.पी.डी. की  कैशलैस व्यवस्था की माँग की है। नगर निगम देहरादून की इकाई  के गठन के लिये संयोजक मंडल चरण सिंह  संयोजक,नरेश प्रसाद रतूडी, राम स्वरुप सिंह, सैयद राहत अली, गजेन्द्र सिंह नेगी, चतर सिंह  पुन्डीर सह संयोजक नियुक्त किये गये। शीघ्र ही 15 दिन के अन्तर्गत अधिवेशन होगा।

पेंशनर्स को आयुर्वेदिक होयोपैथीक होमोपैथिक,यूनानी चिकित्सा पद्धतियों से इलाज कराने के लिये चिकित्सा की प्रतिपूर्ति की माँग शासन से की है। प्राधिकरण इस सम्बन्ध में आनाकानी कर रहा है। गोल्डन कार्ड की खामियां दूर करने के लिए गठित कमेटी में पेंशनर्स संगठन से एक सदस्य नामित किया जाय। सदस्य नामित न होने से पेंशनरों में गहरा आक्रोश है। पेंशनर्स को गोल्डन कार्ड का विकल्प भरने के लिये दो माह की तिथि बढाई जाय जिससे अन्य  प्रदेशों में निवास करने वाले  पेंशनर्स  अपना विकल्प भर सकें।

जिन पेंशनरों की गोल्डेन कार्डके अंशदान की कटौती  में अधिक धनराशि की कटौती की है, अविलंब धनराशि वापास करने की माँग की जाती है। गोल्डन कार्ड तहसील स्तर पर बनवाये जाँय। पेंशनर्स से गोल्डन कार्ड के अंशदान 50 प्रतिशत व पारिवारिक पेंशनर्स से 30 प्रतिशत की छूट दी जाने की प्रबल मांग पूरी न होने पर पेंशनरों में गहरा आक्रोश है।

जो पेंशनर्स  गोल्डन कार्ड की  कटौती नहीं करवाना चाहते हैं उनकी चिकित्सा प्रतिपूर्ति  हेतु शासनादेश संख्या 679 चि. -3-2006-437 /2002 दिनांक 4-09-2006 को पुनर्जीवित सम्बन्धी शासनादेश की प्रबल मांग की जाती है। बैठक में आर.एस. परिहार, हृदय राम सेमवाल, जबर सिंह पंवार, मोहन सिंह रावत, आर. एस. विरोरिया, एन. एस. वर्मा, मन्दि राजे सिंह, नगेन्द्र सिंह, चमन लाल, लक्ष्मी प्रसाद, दिनेश चन्द पन्त आदि उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *