July 02, 2022

Breaking News

सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन की बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित

सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन की बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित

देहरादून: सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन उत्तराखण्ड की प्रान्तीय कार्यसमिति की आवश्यक बैठक बिरेन्द्र सिंह कृषाली वरिष्ठ उपाध्यक्ष  की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक का संचालन महामंत्री गिरीश चन्द्र भट्ट ने किया। बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए।  


गोल्डन कार्ड के सम्बन्ध में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि गोल्डन कार्ड की स्थिति की ऊहापोह की कार्यवाही शीघ्र दूर किया जाना आवश्यक है। जिन सदस्यों के  गोल्डन कार्ड  बने हैं उन्हें  अस्पतालों में पूरी सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गयी है।

प्राय देखने  में आया है व सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया कि ट्रेजरी में पैन्शनर्स के साथ उपेक्षा की जाती है। संगठन ने प्रदेश के समस्त कोषागारांे में पेन्शनरांे से सम्मान के साथ व्यवहार किये जाने की प्रबल मांग की गयी है। पेशनरों का जीवित  प्रमाणपत्र कराने के लिए बुजुर्गों को बड़ी दिक्कत वर्तमान  व्यवस्था  से हो रही है।

प्रकिर्या का सरलीकरण किये जाने की प्रबल मांग की गयी है। शाखाध्यक्ष/मंत्री/कोषाध्यक्ष के साथ प्रान्तीय बैठक 15 मई को आहूत की गयी है, जिसमें संगठन की मजबूती के लिए व गोल्डन कार्ड की स्थिति स्पष्ट की जायेगी। बैठक में प्रान्तीय उपाध्यक्ष कुसुम लता शर्मा,रमेन्द्र सिंह पुण्डीर, मदिरा सिंह, आरएस सिरोठिया, रमेश कृषाली आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: