झूठ फैलाकर कांग्रेस को बदनाम करने का कुत्सित कार्य हो रहाः राही | Doonited News
Breaking News

झूठ फैलाकर कांग्रेस को बदनाम करने का कुत्सित कार्य हो रहाः राही

झूठ फैलाकर कांग्रेस को बदनाम करने का कुत्सित कार्य हो रहाः राही
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: राहुल प्रियंका गांधी सेना यूथ विंग द्वारा देहरादून प्रेस क्लब में भारत की एकता अखंडता विकास एवं समृद्धि के लिए युवाओं को कांग्रेस की विचारधारा से जुड़ना आवश्यक है एवं वास्तविक इतिहास का ज्ञान कराना जरूरी है विषय आधारित विचार गोष्ठी आयोजित की गई। इस विचार गोष्ठी में युवाओं एवं संगठन पदाधिकारियों ने कांग्रेस की विचारधारा एवं देश के इतिहास पर प्रकाश डाला। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत एवं अनुपमा रावत ने भी इस मौके पर राहुल प्रियंका गांधी सेना के कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर आशीर्वाद दिया।


गोष्ठी में मुख्य वक्ता एवं यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष दीपक राही ने कहा कि फिरका परस्त ताकतों ने एक साजिश के तहत युवाओं के बीच व्हाट्सप्प यूनिवर्सिटी व सोशल मीडिया के माध्यम से ऐतिहासिक तथ्यों को छिपाया है एवं पूर्णतया झूठ फैला कर कांग्रेस को बदनाम करने का कुत्सित कार्य लगातार किया जा रहा है जिस कारण राष्ट्र के वास्तविक इतिहास से युवा अनभिज्ञ रह गए हैं और उनके मन मस्तिष्क को एक झूठ को सौ बार बोल कर दूषित किया जा रहा है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक राही ने युवाओं के समक्ष ऐतिहासिक तथ्य रखे कि किस प्रकार से पंडित जवाहरलाल नेहरू सरदार वल्लभभाई पटेल एवं महात्मा गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा देश को एकजुट किया गया था और आजादी की जंग लड़ी गई थी। उन्होंने कांग्रेस की विकासवादी विचारधारा को भी युवाओं को समझाया।

Read Also  स्वदेशी तत्व ऑर्गेनिक्स ने देहरादून में अपनी उत्पाद श्रृंखला शुरू की


राहुल प्रियंका गांधी सेना के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने कभी इस देश को धर्म जाति के आधार पर बांटने नहीं दिया एवं बिना भेदभाव के हमेशा पूरे राष्ट्र का और प्रत्येक नागरिक का ध्यान रखा सभी को शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार जैसी तमाम मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने पर सतत कार्य किया वर्तमान में सत्ता पर काबिज मध्ययुगीन मानसिकता की सिरका प्रस्तुत आंकड़ों में धर्म के नाम पर देश के नागरिकों के मन मस्तिष्क में जहर घोलने का कार्य लगातार किया जा रहा है जो कि देश की एकता अखंडता एवं समृद्धि के लिए बहुत घातक सिद्ध हो रहा है। प्रदेश महासचिव संगठन एवं यूथ विंग के प्रभारी भास्कर चुग ने अपने संबोधन में कहा कि विश्व में 3 राजनीतिक विचारधाराओं में से सिर्फ मध्यम मार्ग विचारधारा ही देश का विकास कर सकती है जिसका प्रतिनिधित्व भारत में कांग्रेस करती है।

उन्होंने कहा कि दक्षिणपंथी विचारधारा और वामपंथी विचारधारा व्यक्ति के व्यक्तिगत जीवन में कदम कदम पर हस्तक्षेप करती है जिससे कदम कदम पर समस्याएं उत्पन्न होती हैं. सिर्फ कांग्रेस की विचारधारा ऐसी है जो किसी के व्यक्तिगत जीवन में हस्तक्षेप नहीं करती एवं प्रत्येक व्यक्ति को अपने और देश के विकास की पूरी आजादी देती है। विचार गोष्ठी में दीपक राही मदनलाल भास्कर चुग के साथ ही शहीद अहमद जमाल वीरेश चैहान तौफीक खान हेमंत उप्रेती उमेश कुमार हाजी अकरम राजकुमार पाल मनीष साहू रब्बान मलिक निशात प्रवीण अनीता वर्मा अनिल चैहान वसीम राजपूत वीरेंद्र सिंह आनंद बिष्ट तनवीर खान सोनिया जीना वसीम चैधरी गुलाब सिंह धीमान आजम चैधरी साहिल मलिक आनंद गौरव रामकिशन अविनाश विशाल जुबेर यश विवेक रजक विजय राही कौशल रावत जुनैद मंसूरी परमजीत पाल सरदार जोगिंदर सिंह सहित अनेकों कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: