May 18, 2022

Breaking News

महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी से भेंट करते टीएचडीसीआईएल के अध्यक्ष

महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी से भेंट करते टीएचडीसीआईएल के अध्यक्ष

श्री राजीव विश्नोई, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसीआईएल द्वारा महामहिम राज्यपाल, महाराष्ट्र, श्री भगत सिंह कोश्यारी के साथ दिनांक 21-03-2022 को मुम्बई में भेंट की गई। इस अवसर पर अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसीआईएल द्वारा महामहिम राज्यपाल महोदय को देश के 7 विभिन्न राज्यों व साथ-ही-साथ पड़ोसी देश भूटान में गतिमान 13 परियोजनाओं की प्रगति के बारे में अवगत कराया गया, जिनमें मुख्यत: हाईड्रो, थर्मल, पवन तथा सौर ऊर्जा परियोजनाएं सम्मिलित हैं | इन परियोजनाओं की कुल संस्थापित क्षमता 5539 MW है।

इस अवसर पर श्री विश्नोई द्वारा राज्यपाल महोदय के साथ उनके उत्तराखण्ड राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल के दौरान टीएचडीसीआईएल के प्रारम्भिक चरणों में उनके द्वारा दिए गए अविस्मरणीय सहयोग, राज्य एंव निगम के हित में लिये गए निर्णयों के अनुभव को साझा किया गया, जिसके फलस्वरूप टीएचडीसीआईएल आज राष्ट्र में एक Multi Project Organization के रूप में स्थापित हो चुका है। इसके अतिरिक्त अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसीआईएल द्वारा महामहिम राज्यपाल के साथ महाराष्ट्र राज्य की मालसेज घाट परियोजना एवं उत्तराखण्ड राज्य की विभिन्न परियोजनाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई |

टीएचडीसीआईएल भारत की अग्रणी विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक है । टिहरी बांध एवं एचपीपी (1000मेगावाट), कोटेश्वर एचईपी(400 मेगावाट), गुजरात के पाटन में 50 मेगावाट एवं द्वारका में 63 मेगावाट की पवन विद्युत परियोजनाओं, उत्तर प्रदेश के झांसी में 24 मेगावाट की ढुकवां लघु जल विद्युत परियोजना एवं कासरगॉड केरल में 50 मेगावाट की सौर परियोजना के साथ टीएचडीसीआईएल की कुल संस्थापित क्षमता 1587 मेगावाट हो गई है ।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: