November 28, 2022

Breaking News

खेल मंत्री ने 3088.11 लाख की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय क्रीड़ा भवन का शिलान्यास किया

खेल मंत्री ने 3088.11 लाख की लागत से बनने वाले बहुउद्देशीय क्रीड़ा भवन का शिलान्यास किया

रूद्रपुर: मंत्री युवा कल्याण, खेल, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति वं उपभोक्ता मामले उत्तराखण्ड सरकार रेखा आर्या ने आज खेल विभागान्तर्गत जनपद ऊधम सिंह नगर के रूद्रपुर में 3088.11 लाख की लागत से बनने वाले क्रीड़ा बहुउद्देशीय भवन के निर्माण कार्य का भूमि पूजन व शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होने कहा कि इस क्रीड़ा बहुउद्देशीय भवन में विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया जायेगा, जिसमें बच्चे अभ्यास कर खेल के क्षेत्र में नये-नये कीर्तिमान स्थापित कर अपने लिये सुनहरा भविष्य बनायेंगे। उन्होने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना लागू की जिसके अन्तर्गत पूरे प्रदेश में लगभग 5 हजार बच्चों को इस योजना से लाभान्वित किया जा रहा है।

उन्होने कहा कि आज का समय पढ़ाई के साथ-2 खेल का भी है, यदि किसी बच्चे के भीतर किसी खेल के प्रति जज्बा, पसंद है तो वह उस खेल में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर के भी अपना सुनहरा भविष्य बना सकते है। उन्होने कहा कि खेल भी मान-सम्मान, प्रतिष्ठा वह सब कुछ दे सकता है जो एक व्यक्ति का सपना होता है।

Read Also  नई सोच एवं नई पद्धति में करें शोधः भगत सिंह कोश्यारी

उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए भी सामान्य खिलाड़ियो के समान धनराशि, सुविधा मुहैया कराने का काम किया है। उन्होने कहा कि खेल के क्षेत्र में सरकार लगातार बेहतर कार्य कर रही है, हर खिलाड़ी को वह सारी सुविधा प्रदान की जायेगी जिससे वह अपने ग्राम, ब्लॉक, तहसील, जनपद, प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। उन्होने कहा कि आज इस बहुउद्देशीय भवन का शिलान्यास किया जा रहा है बहुत जल्द इसका लोकार्पण भी किया जायेगा।

उन्होने कार्यदायी संस्था को उच्चगुणवत्ता के साथ निर्धारित समय के अन्तर्गत पूर्ण करें। मा0 मंत्री ने बताया कि भविष्य में 38वां राष्ट्रीय खेलों का आयोजन इसी बहुउद्देशीय भवन में किया जायेगा। उन्होने सभी खिलाड़ियों को अपने हुनर में धार लागने की बात कही।

उन्होने कहा कि भविष्य में खिलाड़ियों को बहुत अवसर प्राप्त होने वाले है इसलिए सभी खिलाड़ी निरन्तर अभ्यास करते रहें और अपने हुनर को और निखारें। इस दौरान मंत्री ने गुरूनानक जंयती, कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सभी प्रदेशवासियों बधाई व शुभकामनाऐं दी।

Read Also  जल्द से जल्द सड़कों को किया जाए गड्ढामुक्त, किसी प्रकार की लापरवाही न होः सीएम

इस अवसर पर निदेशक युवा कल्याण, प्रान्तीय रक्षक दल एवं खेल उत्तराखण्ड जितेन्द्र कुमार सोनकर, उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, सचिव उत्तराखण्ड ओलम्पिक ऐसोसिएशन डीके सिंह, क्रीड़ाधिकारी कुमाऊं विश्वविद्यालय डॉ0 नागेन्द्र शर्मा, भारत भूषण चुघ, मनोज सरकार, क्रीड़ाधिकारी निर्मला पंत, आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *