November 29, 2021

Breaking News

स्पीकर अग्रवाल ने 113 जरूरतमंद लोगों को आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए

स्पीकर अग्रवाल ने 113 जरूरतमंद लोगों को आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए

ऋषिकेश: गुरु पर्व के अवसर पर आज उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने 113 जरूरतमंद लोगों को 6 लाख रुपए के आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने गुरु नानक देव जी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किएद्य इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने उपस्थित गतका पार्टी को अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 25 हजार रुपए देने की घोषणा की थी। सिख समुदाय द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को गुरु नानक देव जी का चित्र भेंट कर सम्मानित भी किया गया।


       

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने गुरु पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गुरुनानक देवजी का व्यक्तित्व एवं कृतित्व जितना सरल, सीधा और स्पष्ट है, उसका अध्ययन और अनुसरण भी उतना ही व्यावहारिक है। उनका मत था कि संपूर्ण सृष्टि का ईश्वर एक है। हम सब तो उसके बंदे हैं- ’एक पिता एकस के बारिक’। हमारा धर्म एक है। गुरुजी स्वयं एकेश्वर में पूर्ण विश्वास रखते थे। उनका दृष्टिकोण समन्वयवादी थाद्य वे लोकनायक भी, वे साधक भी थे और उपदेशक भी, वे शायर एवं कवि भी थे, वे गृहस्थी भी थे और पर्यटक भी।’ एक सामान्य व्यक्ति और एक महान आध्यात्मिक चिंतक का एक अद्भुत मिश्रण गुरु नानकदेवजी के व्यक्तित्व में अनुभव किया जा सकता है।

Read Also  उत्तराखंडी महाकुंभ में देखने को मिले लोकसंस्कृति व कला के विभिन्न रंग


       

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किसानों के हित में फैसला लेते हुए तीनो कृषि कानूनों को वापस लेने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, वीरभद्र मंडल अध्यक्ष अरविंद चौधरी, सरदार मंगा सिंह, सरदार रघुवीर सिंह, सरदार राजेंद्र सिंह, सरदार हिम्मत सिंह, गुरमीत सिंह, सरदार गुरपीत सिंह, जशन प्रीत कौर, सरदार अर्जुन कक्कड़, पार्षद  प्रदीप कोहली, पार्षद तनु तेवतिया, राजेश दिवाकर, सुमित पवार, नरेंद्र रावत, शारदा सिंह,  जयंत शर्मा, सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Read Also  जिम कॉर्बेट टाइगर रिज़र्व: अवैध निर्माण पर भड़का हाई कोर्ट

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: