May 18, 2022

Breaking News

व्यासी बांध प्रभावित लोहारी गांव के लोगों ने डीएम से की मुलाकात

व्यासी बांध प्रभावित लोहारी गांव के लोगों ने डीएम से की मुलाकात

देहरादून: व्यासी जल विद्युत परियोजना से लोहारी गांव के प्रभावित परिवार के लोगों ने आज जिलाधिकारी कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार से विभिन्न समस्याओं को लेकर मुलाकात की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव न्याय/विधि राजेन्द्र चौहान उपस्थित रहे।ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि विस्थापन की प्रक्रिया पूर्ण होने तक निवास हेतु अस्थाई आवासीय सुविधा मुहैया कराई जाय। लोहारी गांव की अतिरिक्त भूमि पर ही विस्थापन करने का अनुरोध किया ताकि ग्रामीण स्थानीय लोक संस्कृति एवं रीति रिवाज से जुडे़ रहे।


जिलाधिकारी डॉ0 आर राजेश कुमार ने उपजिलाधिकारी चकराता एवं यूजेवीएनएल के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बुधवार को चिन्हित स्थल पर पहुंच कर संयुक्त निरीक्षण करे। कहा कि उक्त स्थल का भूगर्भीय सर्वेक्षण कराते हुए क्षेत्र की सुरक्षा के मापदण्डों का भली भांति पालन करते हुए स्थान का चिन्हांकन किया जाए।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियो को मानवीय पहलुओं को दृष्टिगत रखते हुए एक सप्ताह के भीतर लोहारी गांव से हटाये गए परिवारों के लिए अस्थायी रूप से रहने की व्यवस्था की जाए तथा ग्रामीणों को अस्थायी निवास हेतु चिह्नित किए गए स्थल पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराये जाय। उन्होंने उपजिलाधिकारी चकराता एवं यूजेवीएनएल के अधिकारियों को मौके पर जाकर लोहारी ग्राम वासियों से संवाद स्थापित करते हुए उनकी शंकाओं का समाधान करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के मिश्रा, विशेष भूमि अध्यापित अधिकारी शैलेन्द्र नेगी, उप जिलाधिकारी चकराता सौरभ असवाल, उप महाप्रबंधक यूजेवीएनएल जे.के उपाध्याय, जीएम सुनील कुमार जोशी, परियोजना निदेशक सुरेश चन्द्र बलुनी, राजीव कुमार अग्रवाल, सहित स्थानीय ग्रामीणों में नरेश चौहान, सुखपाल, कुलदीप चौहान उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: