July 02, 2022

Breaking News

पतंजलि गुरुकुलम ने योगासन में बटोरे मेडल्स, कबड्डी में जमदग्नि पब्लिक स्कूल को फाइनल में मिला प्रवेश

पतंजलि गुरुकुलम ने योगासन में बटोरे मेडल्स, कबड्डी में जमदग्नि पब्लिक स्कूल को फाइनल में मिला प्रवेश

देहरादून: ओलंपिक की तर्ज पर देहरादून में पहली बार स्कूली स्तर पर आयोजित की जा रही एसएफए चौम्पियनशिप-उत्तराखंड 2022 में सातवें दिन अन्य खेलों के बीच योगासन की प्रतिस्पर्धा आयोजित करवाई गई। परेड ग्राउंड मल्टीपर्सस हॉल में योगासन कंपीटिशन में हरिद्वार स्थित पतंजलि गुरुकुलम के विद्यार्थियों ने बाजी मारी।

प्रतिभागियों को निर्णायक मंडली के समक्ष पांच अनिवार्य आसन और दो वैकल्पिक आसन प्रदर्शित करने थे जिनके लिये प्रत्येक आसान के दस अंक प्राप्त होने थे। पतंजलि गुरुकुलम के केशव कोतवाल ने लड़कों के अंडर 14 वर्ग में 54.67 का उल्लेखनीय औसत स्कोर दर्ज कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। पतंजलि के साथी प्रतिभागियों शिवम कुमार 52.18 और विशाल राणा 52.07 ने रजत और कांस्य पदक जीते।


पतंजलि गुरुकुलम को और अधिक पदक दिलाते हुये लड़कों के अंडर 17 योगासन श्रेणी में निपुण गुप्ता ने 55.33 का प्रभावशाली स्कोर दर्ज कर पहला स्थान अर्जित किया। जबकि उन्हीं के स्कूल के सक्षम वाजपेयी ने 54.33 अंक के साथ रजत और डीएसबी इंटरनैश्नल पब्लिक स्कूल की सानिध्य उनियाल ने 30.27 स्कोर अर्जित कर कांस्य पदक जीता। वहीं दूसरी ओर लड़कियों के अंडर 14 कबड्डी फाईनल  में पतंजलि गुरुकुलम ने स्वामी हरिहरानंद पब्लिक स्कूल को 41-3 से हराकर अपना दबदबा कायम किया।

Read Also  अमित श्रीवास्तव के कहानी संग्रह ‘कोतवाल का हुक्का’ पर हुई चर्चा

पतंजलि की अभिलाषा मैच की स्टार परफार्मर थीं जिन्होंनें  अपनी टीम को 18 सफल रेड की बदौलत अधिकम अंक हासिल किये। इसी बीच, लड़कों के अंडर-14 कबड्डी सेमीफाईनल में, जमदग्नि  पब्लिक स्कूल ने केन्द्रीय विद्यालय आईआईपी को 32-11 से हराकर फाईनल में जगह बनाई। वे गुरुवार को फाईनल में पतंजलि गुरुकुलम, हरिद्वार से भिडेंगें।

इससे पूर्व पतंजलि गुरुकुलम ने विकासनगर स्थित दी सेपियंस स्कूल को 57-44 से हराया। लड़कों के अंडर-17 बैडमिंटन मुकाबलों के पहले दौर में केन्द्रीय विद्यालय आईआईपी के शिवचरण सिंह ने कैम्ब्रियन स्कूल के अभय वर्मा को 21-7 से हराया। वहीं दूसरी ओर इसी श्रीणी में  जमदग्नि  पब्लिक स्कूल के गुरशन सिंह ने जीआरडी वर्ल्ड स्कूल के ईशान रावत को 21-13 जबकि दून वैली पब्लिक स्कूल के रोहित गुरुंग ने ब्राईट एंजल्स स्कूल के हर्ष पाल को 21-14 से हराकर अगले दौर में प्रवेश पाया।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: