July 02, 2022

Breaking News

बिना रजिस्ट्रेशन लौटाए जा रहे यात्री, होटल एसोसिएशन नाराज

बिना रजिस्ट्रेशन लौटाए जा रहे यात्री, होटल एसोसिएशन नाराज

-विरोध में जल समाधि लेने पहुंचे होटल कारोबारी
-बोले- होटल व्यवसायियों को हो रहा नुकसान

उत्तरकाशी: चारधाम यात्रा पर बिना पंजीकरण के आ रहे यात्रियों को वापस भेजने के विरोध में उत्तरकाशी के होटल कारोबारी सोमवार को मणिकार्णिका घाट पर जल समाधि लेने पहुंचे। जैसे ही व्यापारी जल समाधि लेने भागीरथी नदी में उतरे जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और उन्हें ऐसा करने से रोका।


जल समाधि की सूचना पर एसडीआरएफ और पुलिस के जवान भी मौके पर तैनात रहे। इस बीच गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान और भटवाड़ी एसडीएम चत्तर सिंह चौहान भी मौके पर पहुंचे और होटल कारोबारियों से बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।


होटल कारोबारियों ने विधायक के समक्ष सरकार के फैसले की कड़ी निंदा करते हुए तत्काल धामों में बिना पंजीकरण के आ रहे यात्रियों को दर्शन के लिए जाने देने की मांग की। विधायक को घेरते हुए कारोबारियों ने कहा कि सरकार बिना रजिस्ट्रेशन के धामों के दर्शन को पहुंच रहे यात्रियों को वापस लौटा कर न सिर्फ यात्रियों को मुश्किल में डाल रही है। बल्कि इससे यात्रा कारोबारियों को भी भारी नुकसान पहुंच रहा है।

Read Also  सीएम धामी ने संभाली चारधाम यात्रा की सुरक्षा कमान

उत्तरकाशी के कई होटल कारोबारियों की बुकिंग कैंसिल हुई है, जिसकी भरपाई करना मुश्किल है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा ने कहा कि यदि आगे इसी तरह यात्रियों को रोका जाता है, तो दो दिन बाद गंगोत्री हाईवे पर चक्का जाम करने की चेतावनी दी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: