January 31, 2023

Breaking News
26 jan 2023

‘लम्हे-2022’: इंटर-यूनिवर्सिटी टेक्नो-कल्चरल फेस्ट का आज समापन हुआ

‘लम्हे-2022’: इंटर-यूनिवर्सिटी टेक्नो-कल्चरल फेस्ट का आज समापन हुआ


इस सांस्कृतिक उत्सव के दूसरे दिन की शाम बॉलीवुड के मशहूर सिंगर तोची रैना के नाम रही।

इस वर्ष का मिस्टर लम्हे नीलेश शर्मा, स्कूल ऑफ लॉ और मिस लम्हे विनीता साहू , स्कूल ऑफ मीडिया & कम्युनिकेशन डिजाइन को खिताब दिया गया ।

देहरादून: आईएमएस यूनिसन यूनिवर्सिटी (आईयूयू) का वार्षिक तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव लम्हे- 2022, 26 नवंबर, 2022 को काफी उमंग और सफलतापूर्वक उत्साह के साथ सम्पन्न हुआ। लम्हे- 2022 का दूसरा दिन भी रंग बिरंगे कार्यक्रमों से भरपूर रहा।

इस सांस्कृतिक उत्सव के दूसरे दिन की शाम बॉलीवुड के मशहूर सिंगर तोची रैना के नाम रही। इस संगीतमय शाम में तोची रैने ने अपने सुरीले अंदाज़ में जैसे ही ‘ये जवानी है दीवानी ‘ फिल्म में गाये हुए अपने लोकप्रिय गीत ‘रे कबीरा मान जा’ की अलाप ली कि पूरा परिसर मस्ती और जोश की गूँज से भर उठा। करीब तीन घंटे तक अपने मधुर गीत-संगीत से तोची रैना ने ऐसा समां बाँधा कि उसके मधुर स्वरलहरियों पर सभी दर्शक पूरे समय थिरकते और झूमते नज़र आये। मंत्रमुग्ध कर देने वाली घटनाओं और मशहूर हस्तियों के प्रदर्शन के साथ दो दिनों की मौज-मस्ती इस जादुई तरीके से समाप्त हो गई।

 विश्विद्यालय के विभिन्न स्कूलों की तरफ से कई कार्यक्रम व प्रतियोगिताएं जैसे नृत्य-ओ-लोजी (एकल और समूह नृत्य), डांस टू द ट्यून, रंग मंच (नुक्कड़ नाटक) एवं लाइव बैंड प्रदर्शन आदि आयोजित की गयी जिसमें देश भर के अलग- अलग विश्वविद्यायलों एवं कॉलेजों से आये हुए सैकड़ों प्रतिभागियों ने भाग लिया।

लम्हे- 2022 के दूसरे दिन स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा नेशनल बिजनेस प्लान, एड्रेनालाईन रश – मैनेजमेंट सिमुलेशन, एड-मेनिया एवं मॉकस्टॉक्स जैसे विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित किया गया। स्कूल ऑफ लॉ ने टर्न कोर्ट, लीगल पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता एवं संविधान कानून दिवस का आयोजन किया जबकि स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट ने टी-शर्ट पेंटिंग और मास्टर ब्लेंडर जैसे मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए। स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स ने ओपन माइक प्रतियोगिता का आयोजन किया। पहले दिन की सफलता के बाद, स्कूल ऑफ मास कम्युनिकेशन के नेशनल मीडिया फेस्ट (दो दिवसीय आयोजन) ने आरजे हंट और एडी मैड शो प्रतियोगिताएं आयोजित की, जहां छात्रों ने अपनी रचनात्मक कौशल एवं प्रतिभा प्रदर्शन किया।

फेस पेंटिंग और फोटो मोंटाज जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने इस अंतर-कॉलेजिएट तकनीकी-सांस्कृतिक शो के हिस्से के रूप में सभी की रुचि को को बनाए रखा।

विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों ने अनगिनत कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुतियाँ और भागीदारी के माध्यम से सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन किया। प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्र जैसे दिल्ली यूनिवर्सिटी, यूपीईएस, बीएफआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी, तुलाज इंस्टीट्यूट, डीआईटी यूनिवर्सिटी, शूलिनी यूनिवर्सिटी, दून बिजनेस स्कूल, दून यूनिवर्सिटी, व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल, आईआईएस यूनिवर्सिटी आदि के छात्रों ने आयोजनों में भाग लिया।

 कुलपति ब्रिगेडियर (डॉ) एम श्रीनिवासन ने लम्हे- 2022 को सफल बनाने के लिए छात्रों की कड़ी मेहनत और आयोजक मंडल के अथक प्रयासों की सराहना की।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *