सुबह ऑफिस जाने से पहले स्कूल जाकर बच्चों को कोचिंग देती हैं ये IPS ऑफिसर | Doonited.India

July 21, 2019

Breaking News

सुबह ऑफिस जाने से पहले स्कूल जाकर बच्चों को कोचिंग देती हैं ये IPS ऑफिसर

सुबह ऑफिस जाने से पहले स्कूल जाकर बच्चों को कोचिंग देती हैं ये IPS ऑफिसर
Photo Credit To UPUK Live
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हिमाचल की IPS महिला अधिकारी अपनी ड्यूटी के फर्ज के साथ-साथ युवाओं के भविष्य संवारने के लिए एक अनूठी मुहिम पेश कर रही है। दरअसल महिला अधिकारी अब युवाओं को भी देश सेवा के लिए तैयार कर रही। वह उन्हें UPSC, HPPSC की मुफ्त कोचिंग दे रही है।

बता दें कि यह आईपीएस महिला अधिकारी शालिनी अग्निहोत्री है, जो रोजाना सुबह के समय करीब 66 युवक-युवतियों को देश सेवा के लिए तैयार कर रही है।

खास बात यह है कि शालिनी अग्निहोत्री ने 1 साल पहले भी न’शे को खत्म करने के लिए से सहभागिता आपकी और हमारी कार्यक्रम का आयोजन किया था और अब इसी कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को भी तराशना शुरू कर दिया है। ड्यूटी जाने से पहले वह 8 बजे ढालपुर स्कूल के हॉल में जाती हैं।

अन्य जगहों से यहां किराए के कमरों में रहकर कोचिंग ले रहे हैं। अग्निहोत्री ने बताया कि कई बार होनहार बच्चे कोचिंग के अभाव में यूपीएससी व एचपी पीएससी सहित अन्य परीक्षाओं में पिछड़ जाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सहभागिता मिशन के तहत इन कोचिंग कक्षाओं को शुरू किया गया है।

कठिन परिस्थितयों से पार पाते हुए शालिनी अग्निहोत्री ने सफलता हासिल की है। ये आईपीएस अधिकारी आज भी बस से सफर करने में सहज महसूस करती हैं। आईपीएस के पिता एचआरटीसी में बतौर कंडक्टर तैनात थे। ऊना के अंब के ठठल गांव की शालिनी ने 2013 में जब आईपीएस की परीक्षा पास की तो युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत बनकर उभरी। अब युवाओं के भविष्य संवारने के लिए उनकी इस मुहिम की सभी खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : UPUK Live

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: