December 10, 2022

Breaking News

देहरादून में दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड

देहरादून में दूसरे दिन भी इनकम टैक्स की रेड

राजधानी देहरादून में कई कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स कार्रवाई जारी है। बृहस्पतिवार सुबह आयकर विभाग के अधिकारी दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ देहरादून पहुंचे थे। दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने देहरादून के नामी रियल एस्टेट एवं होटल कारोबारी मंजीत जौहर और उनके साथियों के 50 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे थे।

बताया जा रहा है कि इन्होंने सहारनपुर के शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, सहारनपुर और ऋषिकेश में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया था। आरोप है कि इसके लिए बड़े पैमाने पर कर चोरी की। हालांकि, आयकर के किसी अधिकारी ने इसका खुलासा नहीं किया है। कर चोरी से संबंधित सैकड़ों दस्तावेजों को टीमों ने कब्जे में लिया है।

सबसे पहले ये गाड़ियां पुलिस लाइन में इकट्ठा हुईं। यहां से फोर्स के साथ अलग-अलग दिशाओं में चली गईं। देहरादून में एक टीम ऊन कारोबारी विजय टंडन के घर नेशविला रोड, दूसरी रेसकोर्स में रियल एस्टेट कारोबारी राज लुंबा, तीसरी डालनवाला में होटल कारोबारी मंजीत जौहर के घर पहुंची। चौथी टीम ऋषिकेश गई। सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग के स्थानीय अधिकारियों की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई।

मेहता ब्रदर्स, नट्स भाटिया और नवीन कुमार मित्तल के घर और दफ्तरों पर भी छापे मारे गए। सूत्रों ने बताया कि ये सभी कारोबारी एक ही सिंडीकेट के सदस्य हैं। इन्होंने सहारनपुर के एक शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, ऋषिकेश और सहारनपुर में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया है। इसी मामले में उनकी शिकायत की गई थी। आयकर विभाग की यह कार्रवाई बृहस्पतिवार देर रात तक चल रही थी। बताया जा रहा है कि कार्रवाई अगले चार से पांच दिन तक जारी रह सकती है। 

नेशविला रोड पर टंडन परिवार के घर के बाहर कुछ युवक खड़े थे। युवकों ने बताया कि वह सोफा बनाने घर आए थे। एकाएक यहां गाड़ियां आकर रुकीं और पुलिसकर्मियों के साथ कुछ लोग भीतर आए। इन लोगों ने उन्हें चले जाने को कहा तो सभी बाहर आकर खड़े हो गए। कुछ सामान अंदर था। उसे लेने के लिए भी बाद में आने के लिए कहा गया।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *