November 29, 2022

Breaking News

 उत्तराखंड के विकास में प्रवासियों की अहम भूमिका

 <strong>उत्तराखंड के विकास में प्रवासियों की अहम भूमिका</strong>

     

विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार से गुरुवार को गोवा में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रवासी उत्तराखंडवासियों ने भेंट की।

उन्होंने कहा कि सभी प्रवासियों का उत्तराखंड के विकास में अहम भूमिका है। श्री कुमार ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का उत्तराखंड को 2025 तक देश का आदर्श राज्य बनाने का लक्ष्य है। इसके लिए मुख्यमंत्री जी द्वारा उत्तराखंड @ 25 के तहत हर वर्ग से भागीदारी का आहवान किया है।

इसी उद्देश्य को प्रवासी संगठन भी आये। राज्य सरकार द्वारा प्रवासियों को हर सम्भव मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गोवा में उत्तराखंड की सांस्कृतिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने हेतु राज्य सरकार द्वारा हर संभव सहायता दी जाएगी।
     

इस अवसर पर गढ़वाली कल्चरल एसोसिएशन के अध्यक्ष के.एल. कोटनाला ने गोवा आने पर विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार का स्वागत करते हुए कहा कि यह पहली बार हुआ है जब किसी उत्तराखंड सरकार के किसी प्रतिनिधि द्वारा गोवा में निवास कर रहे प्रवासियों से संवाद किया है।

Read Also  मुख्यमंत्री ने किया 48 वीं राष्ट्रीय जूनियर कबड्डी चैम्पियनशिप-2022 का शुभारंभ

श्री कोटनाला ने कहा कि हम लोग यहां पर उत्तराखंड महोत्सव कार्यक्रम करना चाहते है, जिसमे राज्य सरकार से पूरा सहयोग चाहिए। इस अवसर पर भेंट करने वालो में पूर्व अध्यक्ष आर.डी. पालीवाल, सचिव यशपाल सिंह नेगी, द्वारिका प्रसाद आदि शामिल थे।

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *