May 18, 2022

Breaking News

मसूरी गर्ल्स इंटर कॉलेज में प्रवेशोत्सव में प्रवेश लेने वालों को किया सम्मानित

मसूरी गर्ल्स इंटर कॉलेज में प्रवेशोत्सव में प्रवेश लेने वालों को किया सम्मानित

मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज में प्रवेश महोत्सव मनाया गया। जिसमें विद्यालय में नया प्रवेश लेने वाली छात्राओं व अभिभावकों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने बच्चों का आहवान किया कि वे शिक्षा के प्रति सजग रहें व जीवन में अपना लक्ष्य बनाये ताकि सफलता हासिल हो सके।


 

मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज में आयोजित प्रवेश महोत्सव में प्रधानाचार्या अनीता डबराल ने अतिथियों सहित अभिभावकों का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय में नया प्रवेश लेने वाली छात्राओं को सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी। व कहा कि सरकार बच्चों को हर संभव सुविधा प्रदान कर रही है जिसका लाभ लेना चाहिए।

इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि बच्चों के साथ शिक्षक भी अपना लक्ष्य बनाये व बच्चों की प्रतिभा को बाहर निकाल कर उन्हें उसी क्षेत्र में आगे बढाने का लक्ष्य बनायें ताकि वह उसी क्षेत्र में अपना कैरियर बना सके। उन्होंने कहाकि बच्चे कच्चे घडे के समान है उन्हें तराशना अध्यापकों का कर्तव्य है उन्हें बच्चों की प्रतिभा के अनुसार उसी सांचे में ढालना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मसूरी गर्ल्स में सभी अध्यापिकाएं अनुभवी हैं जिनका मार्ग दर्शन बच्चों को मिलेगा। कार्यक्रम में विद्यालय की पूर्व छात्रा एवं आईटीबीपी से रिटायर डिप्टी कमांडेंट राजश्री रावत ने बच्चों को अपने अनुभवों से अवगत कराया व कहा कि अंग्रेजी व हिंदी माध्यम से कोई प्रभाव नहीं पड़ता अगर आपने जीवन में लक्ष्य बनाया है तो उसे हासिल करने के लिए प्रयास करें व हताश न होें।

उन्होंने बच्चों को आगे बढने के टिप्स भी दिए व कहा कि मोबाइल का प्रयोग केवल अपने जरूरी उपयोग के लिए करें। उनका अनर्गल उपयोग जीवन के लक्ष्य को भटकाता है। उन्होंने इस मौके पर विद्यालय से जुड़ी यादों को भी ताजा किया। कार्यक्रम के अंत मेें सभी अतिथियों ने बच्चों के साथ भोजन ग्रहण किया। इस मौके पर अभिभावक संघ की अध्यक्ष गीता, सहित सलीम अहमद, काजल, उप प्रधानाचार्या प्रभा थपलियाल, नये प्रवेश लेने वाली छात्राएं, अभिभावक सहित शिक्षिकाएं मौजूद रही।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: