January 20, 2022

Breaking News

बारिश और बर्फबारी के चलते गंगोत्री हाईवे कई स्थानों पर बाधित

बारिश और बर्फबारी के चलते गंगोत्री हाईवे कई स्थानों पर बाधित

 उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के चलते गंगोत्री हाईवे अभी भी कई स्थानों पर यातायात के लिए बंद पड़ा है। बर्फबारी के कारण हाईवे गंगनानी, उसुक्की टॉप से गंगोत्री तक आवाजाही के लिए नहीं खुल सका है। इसी तरह यमुनोत्री हाईवे हनुमान चट्टी तथा राड़ी टॉप में बर्फबारी के कारण पिछले 30 घंटे ज्यादा समय से बाधित है। इसके चलते मुसाफिरों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।


उत्तरकाशी मजिले में बीती शनिवार सुबह से ही बारिश व बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया था। दिनभर जारी बारिश और बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे गंगनानी सुक्की टॉप, हर्षिल, धराली व भैरव घाटी से गंगोत्री तक पूरी तरह बंद हो गया था। जिससे हाईवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह ठप रही।

बीआरओ की ओर से जेसीबी लगाकर हाईवे पर गिरी पांच से छह फीट बर्फ को साफ करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी रहा। रविवार को बर्फ हटाने का काम चलता रहा, लेकिन देर शाम तक हाईवे यातायात के लिए नहीं खुल सका।

Read Also  कांग्रेस के कारनामों और भाजपा के विकास कार्यों पर लड़ा जाएगा चुनावः सीएम धामी

यमुनोत्री हाईवे हनुमान चट्टी, राड़ी टॉप में कई घंटों से बंद पड़ा है। उधर, उत्तरकाशी लम्बगांव मोटर मार्ग चौरंगी खाल, संकूर्णाधार समेत जिले के आठ लिंक मार्ग यातायात के लिए बाधित हैं। देहरादून-सुवाखोली मार्ग यातायात के लिए खुला है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल ने बताया कि गंगोत्री, यमुनोत्री हाईवे को सुचारु करने के लिए बीआरओ व एनएच के मजदूर मार्ग को सुचारु करने में जुटे हैं।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: