चमोली: नंदा देवी नेशनल पार्क के जंगलों में लगी आगDoonited News + Positive News
Breaking News

चमोली: नंदा देवी नेशनल पार्क के जंगलों में लगी आग

चमोली: नंदा देवी नेशनल पार्क के जंगलों में लगी आग
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

चमोली: अभी फायर सीजन शुरू भी नहीं हुआ इससे पहले ही उत्तराखंड के जंगल धधकने लगे हैं। गुरुवार सुबह नंदा देवी नेशनल पार्क के उर्गम वन पंचायत के धार तोक के जंगल में भीषण आग लग गई। आग में कई हेक्टेयर वन भूमि जलकर राख हो गई।

ग्रामीणों का कहना है कि उनके जंगलों में लगातार आग लगी हुई है जंगली जानवर इधर से उधर भाग रहे हैं। हरे-भरे पेड़ पौधे जलकर राख हो रहे हैं, लेकिन वन विभाग आग बुझाने में नाकाम साबित हो रहा है। वहीं लगातार जंगलों में आग लगने से धुआं भी फैल रहा है जिससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। जोशीमठ विकासखंड के अलग-अलग जंगलों में इन दिनों भीषण आग लगी हुई है जिससे जंगल धू-धू कर जल रहे हैं।

इससे लगातार वन संपदा को भारी नुकसान पहुंच रहा है। हालात ये हैं कि वन विभाग अभी तक आग पर काबू नहीं पा सका है। वन क्षेत्र अधकारी धीरेंद्र विष्ट का कहना है कि विभाग के छह कर्मचारी मौके पर आग बुझाने में लगे हुए हैं। जल्द से जल्द आग को बुझाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि हर साल पहाड़ों में आग लगने से लाखों की वन संपदा जलकर राख होती है। लेकिन विभाग इस ओर कोई भी ठोस कदम नहीं उठा पाता है। 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: