July 03, 2022

Breaking News

आसानी से मिली सुविधाओं ने केदारनाथ धाम यात्रा को बनाया आसान

आसानी से मिली सुविधाओं ने केदारनाथ धाम यात्रा को बनाया आसान

दिल्ली से आए तीन ‌दोस्तों की श्री केदारनाथ धाम की यात्रा और भी आसान तब हो गई जब उन्हें आसानी से सभी सुविधाएं उपलब्ध हुई। इस संबंध में उनके द्वारा एक वीडियो भी बनाया गया है। वीडियो में उन्होंने अपनी यात्रा का अनुभव साझा किया है।

दिल्ली निवासी नवीन, कमल और अरुण ने वीडियो में बताया कि यात्रा बहुत अच्छी रही। बेहतर व्यवस्था से दर्शन भी अच्छे से हुए। तीर्थयात्रियों की यात्रा सरल और सफल हो इसके लिए सभी सुविधाएं चाक चौबंद की गई हैं। इसके अलावा रहने और खाने की व्यवस्था ने यात्रा को और भी यादगार और सफल बनाया। तीर्थयात्रियों के लिए खाने और रहने की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध कराई जा रही है। नवीन ने कहा ‌कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत श्री केदारनाथ धाम में हुए विकास कार्यों से तीर्थयात्रियों को सभी सुविधाएं आसानी से उपलब्ध कराई जा रही है। यात्रा मार्गों पर साफ सफाई क‌ा विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Read Also  डीएम ने ऋषिकेश में चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया

तीन मई से देवभूमि उत्तराखंड में शुरू हुई चारधाम यात्रा के लिए अभी तक करीब 05 लाख से अधिक तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। इसमें सबसे अधिक श्री केदारनाथ धाम में 1,87,284, तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। जबकि श्री बदरीनाथ धाम में 1,42,548, श्री गंगोत्री धाम में 1,03429 और श्री यमनोत्री धाम में 87,060 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: